Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विंटर स्पेशल: ठंड के मौसम में ले मूंगफली की स्वादिष्ट चिक्की का मजा

खाना-खजाना डेस्क.   सर्दियों में मिलने वाली मूंगफली सेहत और स्वाद दोनों नजरिये से बेमिसाल होती है. प्रोटीन से भरपूर मूंगफली हमे ठण्ड की मौसम में ढेर सारी ऊर्जा प्रदान करती है. इसके अलावा भी मूंगफली खाने के कई सारे फायदे हैं क्यूंकि इसमें कैल्शियम और विटामिन डी भी काफी मात्रा में पाया जाता है.

कच्चे दूध में मिलाएं सिर्फ ये 2 चीजें और देखें चमत्कारी फायदे

जब भी आपका शाम की चाय के साथ या खाना खाने के बाद कुछ मीठा खाने का मन करें. तब आप इस विंटर चिक्की के ऑप्शन को ट्राई कर सकते हैं. ये विशेष मूंगफली चिक्की हमें प्रोटीन के आवश्यक पोषक तत्व भी प्रदान करती है. जो हमें ऊर्जा प्रदान करता है. और हमें लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराती है. एनडीटीवी फ़ूड रेसिपी वीडियो में दिखाया गया है कि मूंगफली की चिक्की को जल्दी और सरल तरीके से कैसे बनाया जाता है.

मूंगफली चिक्की रेसिपी:

मूंगफली की चिक्की घर पर बनाने के लिए आपको बस तीन सामग्री की आवश्यता है, मूंगफली, चीनी और इलायची पाउडर. मूंगफली की पौष्टिकता चीनी की मिठास और इलायची पाउडर की मैजिक खुशबू के साथ इस स्वीट डिश को बनाया जाता है, जो सर्दियों में मुंह में पानी लाने का काम कर सकता हैं.

आपको बस कुछ मूंगफली भूनना है और ठंडा होने पर उन्हें पीसना है. फिर उबलते पानी में चीनी और इलायची पाउडर डालकर चाशनी बनानी है, फिर चाशनी में पिसी हुई मूंगफली डालकर अच्छी तरह मिलाएं और ठंडा होने दें. फिर इसे टुकड़ों में काटें और प्रोटीन से भरपूर सर्दी के नाश्ते का मजा लें.

Exit mobile version