Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विवाहिता और उसके दो बच्चों की जल कर मौत

Burnt

Burnt

अमरोहा। उत्तर प्रदेश में अमरोहा के नौगावां सादात क्षेत्र में एक महिला और उसके दो बच्चों की संदिग्ध हालात में आग में जल (Burnt Alive) कर मृत्यु हो गयी।

पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि थाना नौगावां सादात क्षेत्र के गांव मूंढ़ा मुकारी गांव निवासी नितिन की पत्नी मंजू (30), बेटी तन्वी (12) तथा चार वर्षीय बेटे पार्थ की आग में जलने (Burnt Alive) से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मुरादाबाद के छजलैट क्षेत्र के गांव शेखूपुरा निवासी जयपालसिंह की बेटी मंजू का करीब दस वर्ष पूर्व अमरोहा जिले के नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव मूंढ़ा मुकारी निवासी नितिन के साथ विवाह हुआ था। मृतका के मायके वालों का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से मंजू और उसके ससुराल वालों से विवाद चल रहा था।

शुक्रवार दोपहर को मंजू अपनी बेटी तन्वी और बेटे पार्थ के साथ घर पर भी थी, तभी यह हादसा हुआ है। चीख़ पुकार सुनकर आस पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मकान का दरवाजा खोले जाने पर मासूम सहित दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी और मंजू बुरी तरह झुलसी हुई थी। आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। थाना पुलिस ने बताया कि मृतका के मायके वालों की ओर से तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मामले की छानबीन की जा रही है। नौगावां सादात पुलिस क्षेत्राधिकारी अंजलि कटारिया आज़ महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वाबलंबन के लिए संचालित ‘सुरक्षा की दौड़’ प्रतियोगिता में उच्चाधिकारियों के साथ व्यस्त होने की वज़ह से उन्हें घटना तथा उसकी वज़ह के बारे में पता नहीं चल सका है।

Exit mobile version