Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ-रायबरेली हाईवे पर युवती ने खुद को लगाई आग, अस्पताल में भर्ती

burn herself

महिला ने खुद को लगाई आग

लखनऊ के पीजीआई इलाके में सभाखेड़ा लखनऊ-रायबरेली हाई-वे पर मंगलवार शाम अज्ञात युवती ने खुद पर ज्वलशील पदार्थ छिड़कर आग लगा ली। आग की लपटों से घिरी महिला को देख इलाके में हड़कंप मच गया। आग बुझने तक महिला गंभीर रूप से झुलस गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत ग भीर बनी हुई है। घटना स्थल से पुलिस को स्कूटी बरामद हुई है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 6.30 बजे पीजीआई के सभाखेड़ा दीनदयाल पार्क के सामने हाई-वे पर स्कूटी सवार युवती पहुंची थी। युवती ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क लिया और खुद पर आग लगा ली। आग ने तुरन्त ही युवती को अपने आगोश में ले लिया। आग से झुलसने पर युवती चीखने-चिल्लाने लगी। राजमार्ग पर आग की चपेट में युवती को देखकर क्षेत्र में हड़क प मच गया। युवती भागती हुई सड़क के बीचों-बीच पहुंच गई।

दुकानदार पिता-पुत्र पर गर्म तेल फेंकने वाले दबंग गिरफ्तार

वहां से गुजर रहे वाहन रूक गए, घटना स्थल पर स्थानीय लोगों और राहगीरों का जमावड़ा लग गया। तमाशबीन बने लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर युवती को आग की चपेट से बचाया, लेकिन तब तक युवती बुरी तरह झुलस चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आनन-फानन में ए बूलेंस की मदद से युवती को इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेजा। जहां घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। थाना प्रभारी पीजीआई आशीष कुमार ने बताया कि युवती की शिना त नहीं हो सकी है। घटना स्थल से स्कूटी बरामद हुई है। जिसका रजिस्ट्रेशन न बर यूपी 34 डब्ल्यू 7121 है। उक्त न बर सीतापुर का है। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी थी।

महिमा रानी के नाम से है स्कूटी

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना स्थल से मिली स्कूटी में चाभी लगी हुई थी। स्कूटी में गाड़ी के कागजात बरामद हुए हैं। उक्त गाड़ी महिमा रानी के नाम से खरीदी गई है। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन न बर सीतापुर का है। पुलिस के मुताबिक गाड़ी में मिले कागजात के आधार पर युवती की शिनाख्सत नहीं की जा सकती। उन्होंने बताया कि कागजात पर लिखे एड्रेस के जरिए वाहन स्वामी से स पर्क करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कुछ लोग पीटते हुए लाये थे युवती को

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना से पहले कुछ लोग युवती को पीटते हुए लाये थे। दीनदयाल पार्क के पास उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। युवती को कुछ ही पलों में आग ने अपने आगोश में ले लिया था। इस पर आरोपित मौके से भाग निकले थे। वहीं थाना प्रभारी ने प्रत्यक्षदर्शियों की बात को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि मामले में जांच की जा रही है। अभी तक की पड़ताल में सामने आया है कि युवती ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगाई है।

Exit mobile version