Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैक्सीनेशन के बाद हुई महिला की मौत, सीएमओ ने दिये जांच के आदेश

कोरोना से बचाव की दवा मौत का कारण बन रही है लाइन पार रहने वाली एक महिला प्राइवेट काम करती है उसने वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना वैक्सीन लगवाई और घर आते ही कुछ घंटो बाद उसकी मौत हो गयी।  स्वजनों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के बाद महिला की हालत बिगड़ने से मौत का कारण बताया है। हालांकि, टीका लगवाने के बाद आधे घंटे तक आब्जरवेशन में रहने के दौरान उसे किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई थी।स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महिला डायबिटीज की रोगी थी इस बात की जानकारी चिकित्सकों को दिए ही बिना महिला ने वैक्सीन लगवाई थी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि मौत का कारण पता कराने के लिए महिला का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

मेहुल चोकसी की कथित गर्लफ्रेंड निकली अपहरण करने वाली टीम का हिस्सा

लखनऊ के राजाजीपुरम में रहने वाले अजय सिंह तोमर जल निगम कार्यालय में बतौर वाहन चालक तैनात हैं। उसकी पत्नी अनीता मुरादाबाद के गंज बाजार के एक दुकान पर अकाउंटेंट की काम करती थीं। अनीता ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए रविवार को पंजीयन कराया था। सोमवार सुबह 10:37 बजे जिला अस्पताल के सेंटर पर अनीता ने टीका लगवाया और आधा घंटा आब्जरवेशन रूम में रुकने के बाद लाइन पार स्थित घर चली गईं। घर पहुंचकर साथ रहने वाली छोटी बहन नमिता और बेटी को बताया कि उससे थकावट महसूस हो रही है, वह आराम करना चाहती है।

छोटे बच्चों के माता-पिता को टीका लगवाने के लिए लगेंगे दो शिविर

परिवार वालों ने बताया कि करीब दो बजे अनीता को पेट दर्द होना शुरू हुआ और उल्टी होने लगी। जिससे दोपहर ढाई बजे अस्पताल के आपात चिकित्सा कक्ष लाया गया। चिकित्सक ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया।परिवार वालों का आरोप था कि कोरोना के टीके के कारण महिला की मौत हुई है। इसकी जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल के प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. कल्पना सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेंद्र कुमार, वरिष्ठ चिकित्सक डा. शेर सिंह कक्कड़ वहां पहुंच गए।

नोएडा को नहीं मिली कोरोना कर्फ्यू से राहत, जारी रहेंगी पाबंदियां

अनीता की छोटी बहन नमिता ने बताया कि टीका लगवाकर घर लौटने के बाद दीदी के पेट में दर्द हुआ था और उल्टी हुई थीं। नमिता ने बताया कि अनीता को शुगर की दवा लेती थीं। जिला अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी को दी।घटना के समय अनीता के पति अजय सिंह तोमर विभागीय कार्य से गाजियाबाद गए हुए थे।सूचना मिलते ही शाम पांच बजे मुरादाबाद पहुंच गए। सीएमओ ने अजय सिंह तोमर से बातचीत की है।

यूपी में 5,626 मरीज हुए कोरोना मुक्त, रिकवरी दर हुई 96.9 फीसदी

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। जिस बायल से अनीता समेत दस लोगों को इंजेक्शन लगाया। उन सभी नौ लोगों से संपर्क किया गया है। सभी लोग टीका लगाने के बाद पूरी तरह से ठीक हैं। उनमें से किसी ने भी किसी भी प्रकार की परेशानी की शिकायत नहीं की है। मौत के कारण का पता लगाने के लिए अनीता के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। जिसके मौत का कारण पता चल पाएगा।

Exit mobile version