Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीपल की पूजा करने को लेकर आपस में भिड़ी महिलाएं

आपस में भिड़ी महिलाएं

कौशाम्बी के सैनी कोतवाली क्षेत्र के निंदूरा गांव में बुधवार की दोपहर पीपल की पूजा करने गए एक महिला की पिटाई कर दी गई। महिलाओं के बीच हुई मारपीट का मोबाइल वीडियो से बनाकर किसी ने वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में एक अकेली महिला को कई महिलाएं मिलकर मारते पीटते और धक्का देते दिखाई पड़ रही हैं। मामले की तहरीर लेकर पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है। पुलिस फिलहाल प्रकरण को जमीन कब्जे का विवाद बता रही है।

निंदूरा गांव निवासी गीता देवी पत्नी वाल्मीकि मौर्या दोपहर को गांव के बाहर खेत स्थित पीपल के पेड़ पर दिए जलाकर पूजा कर रही थी। पूजा के दौरान गांव की बिमला, निर्मला, शकुंतला और ममता सरोज ने उसे रोका। महिलाओं के बीच आपस में कहासुनी शुरू हो गई। कहासुनी का विवाद देखते देखते मारपीट में बदल गया। महिलाओं के बीच मारपीट होता देखा गांव के लोग तमाशबीन बन मौका-ए-वारदात पर एकत्रित हो गए। कुछ लोगों ने मारपीट कर रही महिलाओं को एक दूसरे से दूर कर विवाद ख़त्म कराने की कोशिश में लग गए। जमा भीड़ में किसी अज्ञात शख्स ने मारपीट का मोबाइल वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया। महिलाओं के बीच मारपीट का वायरल वीडियो बड़ी तेजी से सोशल साइटों पर ट्रेंड हो रहा है।

पीड़ित पक्ष की महिला गीता मौर्या ने बताया, वह अपने पूर्वजों की जमीन पर स्थित पीपल दिये जलाने गई थी। जिसका विरोध बिमला व उसके साथ आई महिलाओं ने किया। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी की। पुलिस से शिकायत कर इन्साफ की गुहार लगाई है।

संतान सुख से है वंचित, तो घर में स्थापित करें गणपति की ये मूर्ति

आरोपित पक्ष की महिला बिमला सरोज ने बताया, पेड़ उनके जमीन के हिस्से में आता है। जिस पर उनका सालो से कब्ज़ा है। जबरन गीता मौर्या कब्ज़ा करने की नियत से पूजा करने पहुंची। जिसे रोका गया तो उसके पक्ष की औरतो ने मारपीट शुरू कर दी।

इन्स्पेक्टर सैनी टीबी सिंह बताया, निंदूरा गांव में महिलाओं के बीच मारपीट की शिकायत प्राप्त हुई। जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर विवाद को शांत कराया गया। स्थिति सामान्य कर दी गई है। दोनों पक्ष से तहरीर प्राप्त हुई है। प्रकरण की जांच की जा रही है। जमीनी विवाद से जुड़ा मामला होने के चलते राजस्व विभाग के अधिकारिओ को प्रकरण से अवगत कराया गया है। अग्रिम निर्देश के क्रम में कार्यवाही की जाएगी।

Exit mobile version