Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘मुझसे बिना पूछे पैदा क्यों किया?’, बेटी ने अपने माता-पिता पर किया केस

Parents

women filed a case against her parents

नई दिल्ली। दुनिया में कई लोग अपनी लाइफ से परेशान हैं। कुछ तो यह तक सोच लेते हैं कि आखिर वे इस दुनिया में आए ही क्यों। काश, पैदा ही नहीं हुए होते। हालांकि, शायद ही किसी ने अपने माता-पिता (Parents) से सवाल किया होगा कि आपने मुझे पैदा क्यों किया? लेकिन एक महिला ऐसी भी है, जिसने मां-बाप (Parents) से यह सवाल करते हुए उनके खिलाफ केस ठोक दिया कि आखिर उससे पूछे बगैर उन्होंने उसे पैदा क्यों किया? यह पढ़कर आप भौचक्के रह गए होंगे, लेकिन यह सच है।

Video

कास थियाज नाम की इस महिला ने जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए अपनी बात रखी, तो उसे सुनकर हर कोई हैरत में पड़ गया। फिर क्या था। लोग महिला की अतरंगी बातों के लिए उसे जमकर ट्रोल करने लगे। हालांकि, कास ने अपनी दलील रखी कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? दिलचस्प बात यह है कि कास खुद भी एक मां हैं।

महिला का कहना है कि वह इस दुनिया में अपने मां-बाप (Parents) की वजह से है, इसलिए उसने उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेने का फैसला किया। महिला के मुताबिक, उसकी इजाजत के बगैर उसे पैदा किया गया। कास ने तर्क दिया कि वह इस बात से अनजान थी कि उसे बड़ी होकर खुद को सहारा देने के लिए नौकरी करनी होगी।

सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, सीएम धामी के गांव के है सभी मृतक

कास की शिकायत है कि मां-बाप ने उनके जन्म से पहले उनसे संपर्क नहीं किया। यह जानने की कोशिश नहीं की कि वे पैदा होना चाहती हैं भी या नहीं। उनके मुताबिक, बच्चे पैदा करना अनैतिक है, लेकिन जब आप कोई बच्चा गोद लेते हैं तो बात अलग होती है। क्योंकि, तब यह आपकी गलती नहीं होती कि वह बच्चा इस दुनिया में कैसे है।

टिकटॉक हैंडल @isatandstared से कास ने वीडियो शेयर कर कहा, ‘मैं खुद भी एक मां हूं। लेकिन मैंने बच्चे को गोद लिया है। उसकी जिम्मेदारी उठाकर एक अच्छी इंसान बनने की कोशिश कर रही हूं।’ महिला ने लोगों से अपील की है कि वे भी मनोवैज्ञानिक तरीके से अपने अजन्मे बच्चों से सवाल करें कि क्या वे दुनिया में आना चाहते हैं? महिला के वीडियो को देखकर लोग कन्फ्यूज हो गए हैं। एक ने सवाल किया, क्या आप मजाक कर रही हैं? वहीं, दूसरे ने लिखा है, ऐसा हो ही नहीं सकता।

Exit mobile version