Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं ने लिया बढ़ चढ़कर फ्री यात्रा का लाभ

Rakshabandhan

Bus

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबन्धन (Rakshabandhan) के पर्व पर इस वर्ष कुल 24 लाख 44 हजार 970 महिलाओं ने योगी सरकार की फ्री यात्रा का लाभ उठाया, जबकि विगत वर्ष 22 लाख 32 हजार 322 महिलाओं ने फ्री यात्रा का लाभ लिया था। बहनों को फ्री यात्रा का लाभ देने से परिवहन निगम को इस वर्ष 18.98 करोड़ रूपये का वित्तीय व्यय आया है। प्रदेश सरकार की इस योजना का महिलाओं ने प्रशंसा की और मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की मंशानुरूप रक्षाबन्धन (Rakshabandhan) के पावन पर्व पर प्रदेश की बहनों को दो दिन की सुरक्षित एवं फ्री यात्रा करायी गयी।

प्रदेश की इस फ्री यात्रा का लाभ उठाते हुए गरीब बहनें भी अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांध सकी। उनको अपने भाइयों के पास तक पहुंचने के लिए विगत वर्षों की भॉति इस वर्ष भी किराये की चिंता नहीं करनी पड़ी।

विद्युत उपभोक्ताओं से सम्पर्क के लिए शुरू हुआ ‘फोन घुमाओ अभियान’

प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षित यात्रा के दृष्टिगत ही प्रतिवर्ष इस योजना का लाभ महिलाओं को दिया जा रहा है। बहनें इस योजना का लाभ उठाकर भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की डोर व रक्षाबंधन (Rakshabandhan) को अपने भाइयों की कलाई में बांधकर मुरादों को पूरा करती हैं।

Exit mobile version