Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एयरपोर्ट लिंक फ्लाईओवर का जल्द शुरू होगा काम, एलडीए उपाध्यक्ष ने दिए निर्देश

LDA

LDA Lucknow

एयरपोर्ट लिंक फ्लाईओवर के अधूरे निर्माण को सेतु निगम जल्द शुरू करेगा। मुख्य सचिव के आदेश के बाद एलडीए की ओर से जमीन देने को लेकर कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने गुरुवार को बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने जमीन निशुल्क देने का आदेश एलडीए को दिया था। मुख्य सचिव ने शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग के संरेखण में एलीवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण कार्यों में तेजी लाकर निर्धारित मानक एवं उच्च गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए थे। इस आदेश के बाद एलडीए विधिक सलाह ले रहा था।

असल में प्राधिकरण आवंटियों की फ्रीहोल्ड रजिस्ट्री कर चुका है। ऐसे में इन्हें पैसा वापस करने अथवा मुआवजा देने का विकल्प है। समायोजन के लिए लंबी प्रक्रिया है। इस बीच एलडीए के उपाध्यक्ष बदल गए। नए उपाध्यक्ष को जानकारी होने पर उन्होंने मुख्य सचिव के आदेशों का समय रहते पालन करने के निर्देश दिए हैं।

नजूल अधिकारी आनंद सिंह ने बताया कि सेतु निगम से काम शुरू करने के लिए कहा गया है। उन्हें आश्वस्त किया गया है कि कोई रूकावट नहीं होगी। आवंटियों की सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। जमीन उपलब्ध कराने के लिए कल से होमवर्क करेंगे।

Exit mobile version