World Cup 2019 : भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन विश्वकप से बाहर

World Cup 2019World Cup 2019
Loading...

नई दिल्ली। World Cup 2019 में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। अंगूठे की चोट से जूझ रहे टीम के सलामी बल्लेबाज और गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन विश्वकप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट आ गई थी, जिसके कारण उसे BCCI की मेडिकल टीम ने करीब तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी थी, लेकिन अब धवन पूरे विश्वकप से ही बाहर हो गए हैं।

चोट के कारण धवन न्यूजीलैंड व पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। धवन की जगह अब टीम में रिषभ पंत को शामिल किया गया है जो पहले ही बैकअप के तौर पर इंग्लैंड पहुंच गए थे। धवन का विश्वकप से बाहर होना खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। क्योंकि धवन इस वक्त अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में धवन ने शानदार शतक लगाया था और 117 रन बनाये थे। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवर में 352 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। भारतीय टीम ने इस मैच को 36 रनों से जीत लिया था।

पीएम चुनावी वादों पर ध्यान दें, वन नेशन वन इलेक्शन नहीं होगी सहमति : अखिलेश 

गौरतलब है कि धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद उनके अंगूठे पर प्लास्टर किया गया था। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से कहा गया था कि उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। ये भी कहा जा रहा था कि वो कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे और आखिरी लीग मुकाबले और फिर सेमीफाइनल मैच खेल सकते हैं।

Loading...
loading...

You may also like

विदेश मंत्रालय के नाम से बनी पासपोर्ट की इस फर्जी वेबसाइट से सावधान रहें

Loading... 🔊 Listen This News विदेश मंत्रालय ने