Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

झड़ते बालों से है परेशान, तो ऐसे रखें ध्यान

Hair Fall

Hair Fall

स्वस्थ और घने बाल हर कोई चाहता है, लेकिन कई ऐसे कारण होते हैं जिसकी वजह से लोगों के बाल झड़ने (Hair Fall) लगते हैं. बालों का खास ख्याल रखने के लिए आपको कुछ टिप्स की जरूरत होती है. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. बालों की सही तरीके से देखभाल नहीं करने की वजह से बालों का झड़ना, स्कैल्प में खुजली या फिर डैंड्रफ जैसी समस्या हो जाती है. बालों की देखभाल सुबह के साथ रात को सोते वक्त जरूर करनी चाहिए क्योंकि सबसे अधिक बाल सोते वक्त झड़ते हैं. तो आइये आपको  बता देते हैं किस तरह से बाएं का ध्यान रखें.

इलास्टिक बैंड का इस्तेमाल ना करें:

सोते समय बालों के झडने की समस्या होती है और अगर आप रात को बाल ज्यादा टाइट बांधकर सोती हैं तो इससे बालों के टूटने की समस्या बढ़ जाती है. जब आप इलास्टिक बैंड का इस्तेमाल करती हैं तो इससे बाल टूटता है और जड़ों पर तनाव पड़ता है.

बालों को ढीला बांधे:

जब आप सोते समय बालों को ढीला बांधती हैं तो पोजीशन बदलते दौरान आपके बाल नहीं टूटते हैं. इसके लिए आप साइड में ढीली चोटी बनाकर भी सो सकती .

गीले बालों के साथ ना सोएं:

गीले बाल ज्यादा लचीले होते हैं जिसकी वजह से इनके टूटने की संभावना भी ज्यादा होती है. गीले बालों में सोने से यह तकिये से रब होते हैं और टूटने लगतेहैं हैं. इसलिए सोने से पहले बालों को सुखा लें.

सोने से पहले बालों को कंघी करें:

सोने से पहले बालों का सूखा होना जरुरी होता है. इसलिए जड़ों से कंघी करें ताकि प्राकृतिक तेल बालों तक पहुंच सके. यह बालों को झड़ने से रोकता है. और बाल उलझते भी नहीं हैं.

Exit mobile version