Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शुक्रवार को ऐसे करें माता लक्ष्मी को खुश, पैसों की तंगी से मिलेगा छुटकारा

Maa Lakshmi

Maa Lakshmi

सनातन धर्म में धन की देवी के रूप में माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को पूजा जाता है। भारत में हर कोई चाहता है कि माता लक्ष्मी उसे आशीर्वाद दें, जिससे उस पर धन की वर्षा होती रहे। उसे कभी धन की कमी न हो। शुक्रवार (Friday) को बताए गए उपाय कर आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पा सकते हैं।

अष्ट लक्ष्मी की पूजा

शुक्रवार की मध्यरात्रि अष्ट लक्ष्मी की पूजा करें। आप कनकधारा स्तोत्र का पाठ कर पूजन करें। मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की पूजा करते समय गुलाब के फूल को रखें। मां लक्ष्मी का भोग गुलाबी या सफेद रंग की मिठाई से लगाएं। केसर युक्त खीर का भी उपयोग भोग के रूप में कर सकते हैं। पूजा करते समय कोई भी बाधा नहीं होनी चाहिए।

शुक्र का कमजोर होना

आपकी कुंडली में शुक्र का कमजोर होना धन को आपसे दूर करता है। ऐसे में आप शुक्रवार की शाम को मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। आप चीनी का भी दान करें। शुक्रवार को कन्या को सफेद रंग की मिठाई का भी दान करें। इन उपायों से सुख संपत्ति में बढ़ावा होगा।

मंत्र का जाप कर होगी धन वर्षा

मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को गुलाबी रंग बहुत प्रिय होता है। शुक्रवार को रात के समय में आप गुलाबी रंग के कपड़े पहन कर माता लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा में ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा’ मंत्र का जाप करें। इस मंत्र को कम-से-कम 108 बार तक जाप करें। आप यह उपाय करेंगे तो आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे धन की कमी नहीं होगी।

Exit mobile version