Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सावन में करें शनिदेव की पूजा, धन-संपदा में होगी वृद्धि

Shani Jayanti

Shani Jayanti

कुछ ही दिनों में सावन का महीना पूरा होने वाला है। सावन माह भगवान शिव को समर्पित माना जाता है। कहा जाता है कि सावन के महीने में शिवजी जल्द ही प्रसन्न होते हैं। इस महीने समस्याओं से छुटकारा पाने और विवाह के योग के लिए विशेष प्रकार की पूजा की जाए तो, जरूर फल प्राप्त होता है। आइए, जानते हैं कि वे खास उपाय कौन-से हैं, जिनसे शिवजी की कृपा प्राप्त होती है।

शनिदेव (Shani Dev) की पूजा

सावन में शनिदेव (Shani Dev) की पूजा भी विशेष फलदायी मानी जाती है। सावन के महीने में यदि शनिदेव की पूजा की जाए, तो वे प्रसन्न होकर धन-संपदा और सुख-समृद्धि में वृद्धि करते हैं। सावन के शनिवार को संपत शनिवार कहा जाता है। मान्यता है कि शनिवार को पूजा करने से कष्ट दूर होते हैं।

कुंडली में दोष

कुंडली में ग्रहण दोष, राहु केतु दोष, गुरु चांडाल दोष आदि हैं, तो सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा कर, आप इन दोषों से मुक्ति पा सकते हैं।

शिवजी-माता पार्वती की पूजा

माता पार्वती ने शिवजी को वर के रूप में प्राप्त करने के लिए भगवान शिव का कठोर तप किया था। धार्मिक मान्यता के अनुसार, युवक-युवती यदि सावन के महीने में मां पार्वती और शिव जी की आराधना करते हैं, तो उनका विवाह शीघ्र हो जाता है।

बीमारियों से छुटकारा

जो व्यक्ति गंभीर बीमारियों से पीड़ित है या फिर जिसकी कुंडली में स्वास्थ्य भाव कमजोर है, वे सावन के महीने में शिवजी की पूजा कर महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें तो शिव जी से उन्हें आयु रक्षा का वरदान प्राप्त होता है।

Exit mobile version