Xiaomi Poco-f1 Specs फ़ोन हुआ लांच, जानिए क्या है इसकी खासियत

- in Tech/Gadgets

Xiaomi एक Chinese mobile निर्माता कंपनी है जो भारत मे रेड्मी नाम से अपने उपकरण बेचता है। रेड्मी भारत में नंबर एक मोबाइल निर्माता कंपनी बन गया है। इसकी खरीद में भी इजाफ़ा हुआ है, xiaomi ने अभी Xiaomi Poco-f1 Specs नामक सब-ब्रांड की शुरुआत एक नये फ़ोन से की, जिसको भारत में rs20,000 रूपये की न्यूनतम राशि पर लांच किया। भारतीय बजार में ‘पोको’ को 23 अगस्त को प्रवेश दिया गया।

Xiaomi Poco-f1 Specs की ये है खासियत

Xiaomi ने पोको ब्रांड आजकल के चलन को देखते हुए शुरू किया। इसमें कम दाम में अच्छे फीचर उपलब्ध हैं जैसे, qualcomm का स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर है। फ़ोन के उपर की तरफ एक चौड़ा भाग दिया गया है, जिसमे फ्रंट कैमरा, ईअर-पीस और  लाइट सेंसर जैसे फीचर उपलब्ध हैं, इसी भाग में एक led लाइट भी है, जो चार्जिंग के दौरान जल जाती है। पोको फ़ोन 6.18 इंच स्क्रीन के साथ 18.7:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है।

Xiaomi के बाकी फ़ोन की तरह ‘पोको’ फ़ोन भी hybrid ड्यूल-सिम ट्रे के साथ आता है, जिसमे दो सिम एक साथ या एक सिम और एक मेमोरी card लगाने की सुविधा उपलब्ध है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ दो ड्यूल कैमरा के साथ फिंगर प्रिंट की सुविधा भी उपलब्ध है| फिंगर प्रिंट को ऐसे स्थान पे लगाया है जिससे फ़ोन को हाथ में लेते ही हाथ आसानी से पहुच जाता है।

यह फ़ोन polycarobonate से बनाया गया है, जो तीन रंगो में उपलध है-  रोज रेड, स्टील ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक| इस फ़ोन को एक स्पेशल variant में भी रेड्मी ने उप्ल्ब्श कराया है जिसे armored एडिशन कहते हैं। ‘Armored’ edition Kevlar बैक पैनल के साथ उपलब्ध है।Xiaomi विश्वास के साथ कह रहा है की armored edition में असली Kevlar का इस्तेमाल हुआ है, जिसे हाथ फेर कर महसूस कर सकते हैं। Kevlar एक ऐसी चीज है जो फ़ोन को बाहर से सुंदर और मजबूत बनाता है।

Xiaomi का पोको फ़ोन MI-UI – 9 के साथ आता है और android version 8.1 Oreo  पर काम करता है। वन प्लस और असुस के मुकाबले शाओमी ने पोको F 1 को मिड रेंज में उतरा है। पोको पोको F 1 में निचला हिस्सा थोडा मोटा है जो दिखने में आकर्षक नही लगता। फ़ोन की दाहिनी तरफ पॉवर और आवाज़ कंट्रोल करने के बटन उप्ल्ब्ध हैं।

loading...
Loading...

You may also like

पैनासोनिक ने लॉन्च किए 2 धाकड़ प्रोडक्ट,

शानदार टेक कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने गुरुवार को