Xiaomi ने हाल ही में अपने बजट रेंज के स्मार्टफोन Redmi 7A को चीन में लॉन्च किया

- in Tech/Gadgets
Loading...

 Xiaomi ने हाल ही में अपने बजट रेंज के स्मार्टफोन Redmi 7A को चीन में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को 28 मई को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। Redmi 7A को पिछले साल लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Redmi 6A का सक्सेसर कहा जाता है। Redmi 7A का मुख्य मुकाबला Realme C2 से होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि Redmi 7A पिछले साल लॉन्च हुए Redmi 6A से कितना बेहतर है और इसमें क्या बदलाव किया गया है? भारत में लॉन्च होने वाले Redmi 7A में क्या फीचर्स दिए जा सकते हैं?

Redmi 7A vs Redmi 6A: डिजाइन और डिस्प्ले

सबसे पहले बात करते हैं इन दोनों बजट स्मार्टफोन के डिजाइन और डिस्प्ले के बारे में। Redmi 7A का लुक काफी हद तक Redmi 6A की तरह ही है। दोनों ही डिवाइस में पुराना बेजल वाला डिजाइन दिया गया है और डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। दोनों ही डिवाइस के ऊपर और नीचे की तरफ मोटे बेजल दिए गए हैं। दोनों ही डिवाइस में 5.45 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है।

Redmi 7A vs Redmi 6A: परफॉर्मेंस

Redmi 7A में 12nm स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जो ऑक्टाकोर सीपीयू और 2.0GHz मैक्सिमम क्लॉक स्पीड पर काम करता है। Xiaomi की सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक Redmi 6A मीडियाटेक हेलियो P22 क्वॉड कोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। Redmi 7A के स्टोरेज के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को आप 256GB तक बढ़ा सकते हैं। Redmi 6A दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 2GB+32GB के साथ आता है। इसे पावर देने के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी दी गई है। Redmi 7A को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। Redmi 6A में एंड्रॉइड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जबकि Redmi 7A में एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

Redmi 7A vs Redmi 6A: कैमरा एवं अन्य फीचर्स

Redmi 7A और Redmi 6A दोनों ही स्मार्टफोन्स 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। Redmi 6A का रियर कैमरा EIS (इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन) और LED फ्लैश को सपोर्ट करता है। Redmi 7A के रियर कैमरे की बात करें तो यह PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) फीचर को सपोर्ट करता है। Redmi 6A चार कलर ऑप्शन ब्लैक, गोल्ड, रोज गोल्ड और ब्लू ऑप्शन में उपलब्ध है। Redmi 7A केवल दो कलर ऑप्शन ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है। Redmi 6A और Redmi 5A को भारत में Rs 5,999 की कीमत में लॉन्च किया गया था। Redmi 7A की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है, इसके बारे में 28 मई को ही पता चलेगा।

Loading...
loading...

You may also like

होंडा ने स्पोर्टी लुक के साथ उतारा अमेज का स्पेशल एडिशन, जानें कीमत

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली| होंडा