कर्नाटक सीएम पद की शपथ लेते ही येदियुरप्पा ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

- in ख़ास खबर, राजनीति
कर्नाटक सीएमकर्नाटक सीएम

बेंगलुरु। कर्नाटक सीएम पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने गुरूवार से ही अपना काम शुरू कर दिया है। उन्होंने ईश्वर और कर्नाटक के किसानों के नाम पर शपथ लेने का फैसला किया था। शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जायेगा।

पढ़ें:- कर्नाटक : बीएस येदियुरप्पा साबित होंगे एक दिन मुख्यमंत्री 

कर्नाटक सीएम पद की शपथ लेते ही येदियुरप्पा का हमला 

येदियुरप्पा ने आगे बोलते हुए कहा कि उन्हें विधानसभा में विश्वास मत जीतने और पांच साल का कार्यकाल पूरा करने का 100 फीसदी भरोसा है। उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को अपवित्र बताते हुए कहा कि लोगों ने उन्हें पूरी तरह से खारिज कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद वे सत्ता हथियाने की कोशिश में है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास मत में जीत हासिल करने और मेरी सरकार के पांच साल पूरे करने का विश्वास है।

पढ़ें:- कर्नाटक: बसपा की एकमात्र सीट मायावती के लिए है संजीवनी 

येदियुरप्पा ने सभी विधायकों से अपने विवेक के अनुसार और जनादेश बनाए रखने के लिए वोट देने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें सफलता का 100 फीसदी भरोसा है। उनके पास उनके और उनकी पार्टी के लिए लोगों का समर्थन है। येदियुरप्पा के सामने अब 112 विधायकों का समर्थन पेश करने की चुनौती है।

आपको बता दें कि भाजपा 12 मई को हुए चुनावों में 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी। हालांकि चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने किसानों की कर्जमाफी को सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे के तौर पर पेश किया था. येदियुरप्पा ने चुनाव प्रचार के दौरान खुद कहा था कि सरकार बनने के बाद वह जल्द से जल्द कर्जमाफी का एलान करेंगे। अपने किसान प्रेम को जनता के सामने पेश करने के लिए गुरुवार को येदियुरप्पा ने ईश्वर के साथ-साथ किसानों के नाम पर भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

loading...
Loading...

You may also like

डीजीपी ने जीआरपी मुख्यालय में किया इंटीग्रेटेड कण्ट्रोल रूम का उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह