योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा- मैं अर्थशास्त्र जानता हूं, अनपढ़ बाबा नहीं हूं

योगगुरु बाबायोगगुरु बाबा

नई दिल्ली। एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए योगगुरु बाबा रामदेव ने योग, उद्योग और राजनीति से पूछे सवालों पर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं एक अर्थशास्त्र का जानकार हूं, मैं कोई अनपढ़ बाबा नहीं हूं। बाबा रामदेव ने कहा कि अंबानी ने दस करोड़ का घर बनाया, मैंने झोपड़ी भी नहीं बनाई। मेरा पूरा काम भारत के उन्नति के लिए हो रहा है मैं चाहता हूं कि भारत दुनिया का सुपर पावर बने। योगगुरु बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि ने 11 हजार करोड़ रुपये से चैरिटी की है। बाबा रामदेव ने कहा कि मैं 50 साल की जिंदगी काट चुका हूं और 50 साल की जिंदगी बाकी है। इसमें देश की राजनीति, आर्थिक और सामजिक स्‍तर पर ऊपर ले जाना चाहता हूं।

योगगुरु बाबा रामदेव ने महंगाई पर मोदी सरकार को चेताया

उन्होंने कहा कि मैंने देश में आतंकवादी पैदा नहीं किया, मैंने राष्ट्रवादी पैदा किया है। मैंने कोई गलत काम नहीं किया। यहां मैं सबसे पूछता हूं कि क्या मैंने कोई गलत काम किया है। मैंने अपने लिए पैसे का न तो उपयोग किया और न ही दुरुपयोग किया। महंगाई के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा, मैं या आप कहे या ना कहें पर मोदी सरकार को ये महंगाई कम करनी होगी। अगर ये महंगाई कम नहीं की तो ये आग उन्‍हें ले डूबेगी।

उन्होंने कहा कि पहले मैं सक्रिय था, मगर अब नहीं। मैं अब सर्वदलीय और निर्दलीय हूं। मैं 2019 में मोदी सरकार का प्रचार नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने मोदी और सरकार को सुझाव दिया है कि 2019 से पहले तेल के दाम घटा लें। बाबा रामदेव ने कहा कि दंतकांति, केश कांति और एलोवेरा जेल आदि को वर्ल्ड वाइड मार्केट करेंगे। भारत के साथ-साथ अब विदेश में भी बाजार करने की तरफ है। अब पतंजलि पूरी दुनिया में धूम मचाएगा।

ये भी पढ़ें : नेशनल शिक्षा परिषद के एक जवाब से 50 हजार शिक्षकों की नौकरी खतरे में 

महिलाओं कपड़ों को लेकर दिया बयान

योगगुरु बाबा रामदेव ने युवाओं को लेकर पूछे गए सवाल में यह कहा कि साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने कहीं नहीं देखा कि आधुनिकता के नाम पर लोग नंगे घूमने लगे। आदिवासी नंगे घूमे तो उन्‍हें सभ्‍यता नहीं है। पर शहर में लोग नंगे घूम रहे हैं और कह रहे हैं हम सभ्‍य हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार पर सारी जिम्‍मेदारी नहीं छोड़नी चाहिए।  बच्‍चे आपने पैदा किए है तो आपको उसे सिखाना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी भी अच्छे दिनों के लिए प्रयास कर रहे हैं, वो लेकर आए हैं। मैं भी पूरी कोशिश करूंगा।

loading...

You may also like

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ने नाना पाटेकर पर लगाए यौनशोषण का आरोप

मुंबई। ‘आशिक बनाया आपने’ फेम एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता