Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लोकसभा चुनाव से पहले हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, इनको मिल सकती है जगह

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) का विस्तार होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) का विस्तार अगस्त के पहले सप्ताह में हो सकता है। मंत्रिमंडल में सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) और सपा छोड़कर आए दारा सिंह चौहान को जगह मिल सकती है। इसके अलावा एक दो पूर्व मंत्रियों को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। प्रदेश अध्यक्ष भपेंद्र चौधरी ने मंत्रिमंडल विस्तार और जिला अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर दिल्ली पहुंचे हैं, जहां वे शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी की अगुवाई वाली NDA का हिस्सा बने ओमप्रकाश राजभर और सपा से घर वापसी करने वाले दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) का मंत्री बनना तय है। इसके अलावा एक-दो पूर्व मंत्री और विधायकों को भी मंत्रिमंडल मैं शामिल किया जा सकता।

आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections ) को देखते हुऐ सियासी समीकरण साधने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार किया जा रहा है। पूर्व मंत्रियों में पूर्व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, पूर्व परिवहन मंत्री अशोक कटारिया और माट से विधायक राजेश चौधरी का नाम भी चर्चा में हैं।

हमें 25 करोड़ जनता के लिए कार्य करना है, उनकी अपेक्षाओं पर हमें खरा उतरना है: सीएम योगी

मंत्रिमंडल विस्तार की ख़बरों के बीच कई विधायक भी मंत्री बनने के लिये प्रयासरत है, जिसके लिए लखनऊ से लेकर दिल्ली तक की दौड़ लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी सहयोगियों की तलाश से लेकर सियासी और जातिगत समीकरण साधने में जुट गई है। कहा यह भी जा रहा है कि सपा और बसपा (BSP) के कई नेता भी जल्द बीजेपी का दामन थमने वाले हैं।

Exit mobile version