Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ओम प्रकाश राजभर की हो सकती है योगी कैबिनेट में एंट्री, होने वाला है यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार

Yogi

CM Yogi

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) का विस्तार होने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में एक मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है जिसमें सहयोगी दलों के विधायकों को भी जगह दी जा सकती है। एनडीए के सहयोगी दल सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने अपने लखनऊ के बाहर के कार्यक्रम को फिलहाल रद्द कर दिया है।

छोटा होगा मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) विस्तार

चर्चा यह है कि इस कैबिनेट (Yogi Cabinet) विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान सहित RLD से एक चेहरे को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके अलावा, इस विस्तार में भाजपा के एक से दो चेहरे भी मंडिमंडल में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक ये छोटा मंत्रिमंडल विस्तार है जिसमें बीजेपी से दारा सिंह चौहान के अलावा एक दो और चेहरे शामिल हो सकते हैं।

योगी से संबंध ठीक करने की मिली थी सलाह

केंद्रीय नेतृत्व जब ओमप्रकाश राजभर को दोबारा बीजेपी के खेमे में ला रहा था, तो पहली शर्त यही थी कि राजभर को तुरंत मंत्री बनाया जाएगा। मगर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके लिए राजी नहीं थे। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने ओमप्रकाश राजभर को मुख्यमंत्री योगी से अपने संबंध ठीक करने की सलाह दी थी।

जिनसे परिवार नहीं संभलता, वे देश क्या संभालेंगे: सीएम योगी

यही वजह है की 2022 चुनाव के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से अपने संबंधों को ठीक करने की जुगत में ओमप्रकाश राजभर जुट गए। माना जा रहा है कि सीएम योगी अब इस बात के लिए तैयार हैं कि ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

Exit mobile version