Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सीएम योगी ने दी जन्म दिन की बधाई

आनंदीबेन पटेल को जन्मदिन की बधाई Happy birthday to Anandiben Patel

आनंदीबेन पटेल को जन्मदिन की बधाई

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

श्री योगी सुबह राजभवन गये और श्रीमती पटेल को 79वें जन्मदिन की बधाई देते हुये उन्हे भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की। मुख्यमंत्री करीब आधा घंटा राजभवन में रहे और इस दौरान उन्होंने राज्यपाल से बातचीत की। इससे पहले श्री योगी ने ट्वीट किया कि गुजरात की प्रथम महिला मुख्यमंत्री एवं शुचिता, कर्मठता व संवेदनशीलता की प्रतिमूर्ति, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आदरणीय श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी को उनके जन्मदिन की हृदयतल से शुभकामनाएं।

प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने पिछले साल 29 जुलाई को यूपी में राज्यपाल का पदभार ग्रहण किया था। श्रीमती पटेल इससे पहले मध्यप्रदेश की राज्यपाल रह चुकी हैं।

रिजर्व बैंक समिति का सुझाव, देश के बड़े कारोबारी भी खोल सकते है निजी बैंक

आयरन लेडी के खिताब से नवाजी जा चुकी श्रीमती पटेल आनंदीबेन पटेल का जन्म मेहसाणा के विजापुर तालुका के खरोद गांव में 21 नवम्बर 1941 को एक पाटीदार परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम आनंदी बेन जेठाभाई पटेल है। उनके पिता जेठाभाई पटेल एक गांधीवादी नेता थे। उन्हेंं कई बार लोगों ने गांव से निकाल दिया था, क्योंकि वह ऊंच-नीच और जातीय भेदभाव को मिटाने की बात करते थे।

Exit mobile version