Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लकवा मरीज काे इलाज के लिए विवेकाधीन कोष से याेगी ने दिए दो लाख रुपये

cm yogi

cm yogi

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को यहां जनता दर्शन में मदद की गुहार लगाने आये लकवाग्रस्त मरीज (Paralyzed Patient) दिलीप शाह को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक लकवा से गंभीर रूप से पीड़ित छोटे काजीपुर तुरहा चौराहा निवासी दिलीप शाह को योगी ने तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होंने शाह को गोरखनाथ मंदिर में सहायता राशि का चेक प्रदान किया।

योगी ने कहा कि गंभीर रोगों के इलाज के लिए प्रदेश सरकार का खजाना खुला है। इलाज के लिए आर्थिक सहयोग के आकांक्षी सभी जरूरतमंद लोगों के आवेदनों के त्वरित निस्तारण को लेकर वह हमेशा अधिकारियों को निर्देशित करते रहते हैं। योगी सरकार का दावा है कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में कई गुना धनराशि मरीजों को उपलब्ध करायी जा चुकी है।

बुधवार को सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में योगी ने अधिकारियों को इलाज के सहयोग के लिए आए आवेदनों पर इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से निस्तारित करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने एक पैरालिसिस पीड़ित को दो लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया। मुख्यमंत्री के हाथों सहायता राशि प्राप्त करने के बाद शाह भाव विभोर हो गए।

डेंगू को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरते स्वास्थ्य विभागः सीएम योगी

उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने उनकी सभी चिंताएं दूर कर दी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिलीप शाह को यह भी भरोसा दिलाया कि सरकार उनके इलाज में धन की कमी आड़े नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि आगे और भी धनराशि की आवश्यकता होने पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

Exit mobile version