Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार ने आगामी त्योहारों पर अफसरों की छुट्टियों पर लगाई रोक

सीएम योगी CM Yogi

सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सरकारी अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किए हैं।

जारी निर्देश के मुताबिक, वर्तमान में त्योहारों के आयोजन का समय है। ऐसे में जिलाधिकारी अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों के लिए तैयार रहें और अवकाश पर ना जाएं।

मुख्य सचिव ने कहा कि कई जिलों में पराली जलाने की घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं। इसको लेकर उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए।

विश्वभर में 11.87 लाख से अधिक लोग कालकवलित, संक्रमितों की संख्या 4.54 करोड़ के पार

मुख्य सचिव ने भेजे गए पत्र में कहा है कि सर्दी का मौसम शुरू हो रहा है। इसके लिए जरूरतमंद लोगों के लिए कंबल, अलाव और रात्रि विश्रामगृहों की व्यवस्था समय से कर ली जाए। ताकि सर्दी बढ़ने पर किसी को कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस संबंध में राजस्व विभाग द्वारा धनराशि उपलब्ध कराई जा चुकी है। मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न पर्वों को देखते हुए जिलाधिकारी, अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश पर न जाएं और न ही कोई अवकाश स्वीकृत किया जाए।

फ्रांस के राष्ट्रपति की टिप्पणी के खिलाफ भोपाल में प्रदर्शन के बाद यूपी में अलर्ट जारी

मुख्य सचिव ने कहा कि कई जिलों से पराली और कूड़ा जलाए जाने की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं, इसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं। इस संबंध में उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि शीतकालीन मौसम में कई जिलों में वायु प्रदूषण में वृद्धि हो जाती है। इस संबंध में कार्ययोजना तैयार कर निरंतर अनुश्रवण किया जाए। इसके निराकरण के लिए बैठक आयोजित कर ली जाए और प्रदूषण रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इन बिंदुओं पर की गई कार्रवाई की सूचना भी उपलब्ध कराएं।

Exit mobile version