Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना काल में योगी सरकार ने तोड़े गेहूं खरीद में पिछले सारे रिकार्ड

yogi government sets record

yogi government sets record

उत्तर प्रदेश में किसानों को लाभ पहुंचाने वाली योगी सरकार प्रत्येक दिन नए मुकाम हासिल कर रही है। सूबे में अभी तक कुल 39.58 लाख मी.टन गेहं खरीद की जा चुकी है। इसके माध्यम से 828697 किसानों को सीधा लाभ मिला है। जबकि पिछले साल आज तक 23.92 लाख मी. टन गेहूं खरीद ही हो पाई थी।

कोरोना की लड़ाई में पूरी ताकत से जुटी योगी सरकार किसानों के हित में हर संभव प्रयास करने में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर किसानों की बकाया 7817.68 करोड़ की राशि में से 6029.27 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। सरकार की ओर से किये जा रहे प्रयासों से यूपी के किसान काफी खुश है। उनका कहना है कि पिछली सरकारों में कभी उनको इतनी सहूलियत नहीं मिली थीं।

उत्तर प्रदेश में शुरू होगा सीरो सर्वे, 04 जून से लिए जाएंगे सैम्पल

यह पहला मौका है जब उत्तर प्रदेश में गेहूं खरीद के दौरान किसानों को भुगतान भी तेजी से किया जा रहा है। मात्र 72 घंटों के भीतर पैसा सीधे किसानों के एकाउंट में पहुंच रहा है। इतना ही नहीं ई-पॉप मशीनों का इस्तेमाल होने से मंडियों में बिचौलिये भी खत्म हो गये हैं। वर्षा की चेतावनी को देखते हुए सरकार हर सावधानी बरत रही है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गेहूं खरीद में क्रांति लाते हुए पहली बार मंडियों में न केवल अत्याधुनिक सुविधाओं को बढ़ाया बल्कि किसानों के लिये मंडियों में पानी, बैठने के लिये छायादार व्यवस्था के सख्त निर्देश भी दिये।

योगी सरकार करेगी दुनिया के सबसे बड़े वैक्‍सीनेशन अभियान का मंगल आगाज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार किसानों को उनके खेत के 10 किमी के दायरे में गेहूं खरीदकर उनकी दिक्कतों को समाप्त करने का बड़ा काम किया है। इससे यूपी के किसानों को गेहूं खरीद में काफी राहत मिली है। जीवन और जीविका को बचाने के उद्देश्य से योगी सरकार ने कोरोना काल में मंडियो में कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन कराने के निर्देश दिये। जिसके बाद से खरीद केंद्रों पर ऑक्सीमीटर, इफ्रारेड थर्मामीटर की व्यवस्था भी की गई है।

Exit mobile version