Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेप पीड़िता के आत्मदाह के प्रयास मामले में योगी सरकार ने गठित की जांच कमेटी

cm yogi

cm yogi

बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपने एक साथी के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूपी सरकार ने मामले की गम्भीरता को देखते हुये दो सदस्यीय संयुक्त टीम गठित कर दी है। इसमें आईपीएस आर.के. विश्वकर्मा और आईपीएस नीरा रावत को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये टीम मामले के हर पहलू की जांच करेगी। टीम इस मामले से जुड़ी सभी एफआईआर और सभी एप्लिकेशन की जांच करेगी। ये टीम दो सप्ताह में उत्तर प्रदेश शासन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

बता दें युवती और उसके साथी ने दिल्ली में आत्मदाह का प्रयास करने से पहले फेसबुक लाइव भी किया था। इसमें युवती ने वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी रहे अमित पाठक, तत्कालीन सीओ भेलुपुर अमरेश सिंह बघेल, दरोगा संजय राय समेत एक न्यायाधीश पर भी सांसद को बचाने और उसे परेशान करने का आरोप लगाया।

मानसून सत्र में सीएम योगी को मिली राजनीति के ‘राम’ की नई उपाधि

इस घटना से पहले 2 अगस्त को वाराणसी की सीजेएम कोर्ट ने लड़की के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। युवती पर आरोप लगाया गया है कि उसने दो अलग-अलग मुकदमों में अपनी उम्र अलग-अलग दर्ज कराई है। इस मामले में कैंट थाने की पुलिस को युवती की तलाश थी, जबकि दूसरी ओर गैर जमानती वारंट जारी होने से कुछ दिन पहले सांसद अतुल राय की बहन, पिता और वकील ने प्रेस कांफ्रेंस करके पुलिस पर ही सवाल खड़े किए थे।

यह भी दावा किया जा रहा है कि लड़की और उसके दोस्त के षड्यंत्र का पर्दाफाश करने से जुड़े सारे ऑडियो रिकार्डिंग समेत अन्य साक्ष्य पुलिस को दिए गए लेकिन फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। तब बहन ने न्याय न मिलने के कारण अपनी भाभी दवारा आत्महत्या की चेतावनी दी थी। परिवार वालों और वकील ने मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी पर भी चुनाव की रंजिश के चलते षड्यंत्र का आरोप लगाया था। उससे पहले परिवार वालों ने सीएम योगी से गुहार लगाते हुए मुख्तार अंसारी से अतुल राय की जान को खतरा बताया था।

15 जिलों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी तेज गर्मी से राहत

बीते लोकसभा चुनाव से ऐन पहले एक मई 2019 को युवती ने लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया था। 22 जून 2019 को सांसद अतुल राय ने वाराणसी की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इस मामले में अतुल राय प्रयागराज जिले के केंद्रीय कारागार नैनी में बंद हैं। युवती और उसके दोस्त ने फेसबुक लाइव के जरिए आरोप लगाया है कि सभी मिलकर उसे ही चरित्रहीन साबित और सांसद अतुल राय को बचाने की कोशिश में लगे हैं।

Exit mobile version