Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार का बड़ा फ़ैसला, गंभीर महिला अपराधों में अब नहीं मिलेगी जमानत

yogi government

Yogi government

लखनऊ। विधानसभा में योगी सरकार (Yogi  Government) ने महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। रेप और POCSO एक्ट में अब अग्रिम जमानत न हो, इसके लिए विधानसभा में CRPC संशोधन विधेयक पेश किया गया। इसे विधानसभा और विधान परिषद से पास कराने के बाद केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हम सब आभारी हैं कि देश का सबसे बड़ा विधानमंडल एक नए इतिहास को बनाने के लिए अग्रसर हो रहा है। आजादी के 75 वर्ष के बाद आधी आबादी अपनी आवाज को इस सदन के माध्यम से प्रदेश की 25 करोड़ जनता तक पहुंचाएगी। प्रदेश की समस्याओं और उपलब्धियों को सदन में रखने का उन्हें अवसर प्राप्त होगा। इसके लिए मैं सभी बहनों का अभिनंदन करता हूं”

मां के समान कोई छाया नहीं- सीएम योगी

महिलाओं के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि मां के समान कोई छाया नहीं। मां के समान कोई सहारा भी नहीं। मां के समान कोई रक्षक भी नहीं और मां के समान कोई प्रिय भी नहीं होता है।

सीएम योगी ने कहा कि मुझे लगता है कि मातृ शक्ति के प्रति ये सम्मान हर नागरिक के मन में आ जाए, तो कुछ भी असंभव नहीं है। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। आजादी के बाद इस दिशा में बहुत अच्छे प्रयास हुए हैं। काफी प्रगति भी हुई।

सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी फरियाद, कहा- हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए

गौरतलब है कि सदन में कार्यवाही का पूरा दिन महिलाओं के नाम रहा। पूरे दिन केवल महिला जनप्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक स्थिति और लैंगिक भेदभाव जैसे मुद्दों पर बात की।

Exit mobile version