Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार ने 1,33,100 करोड़ गन्ना किसानों को किया भुगतान : सुरेश राणा

suresh rana

suresh rana

योगी सरकार ने बीते चार वर्षों में 1,33,100 करोड़ रूपये का गन्ना किसानों को भुगतान कर दिया है। वहीं, वर्तमान सीजन में गन्ना किसानों को 19,000 करोड़ रूपये का हुआ भुगतान हुआ। अब तक गन्ना किसानों को 60 प्रतिशत से ज्यादा का भुगतान हो चुका है। यह बातें गुरुवार को चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कही।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष गन्ना किसानों से 35,998 करोड़ का गन्ना खरीदा गया और संपूर्ण भुगतान प्रदेश के गन्ना किसानों को किया गया। कोरोना महामारी से बचाव को लेकर तैयारियों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जब कोरोना प्रदेश में आया था, तब एक भी टेस्टिंग की सुविधा नहीं थी। इस लड़ाई में हम जीरो से शुरूआत किए थे, लेकिन मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में पूर्ण सजगता के साथ स्वयं आज दो लाख टेस्टिंग कर रहे हैं।

कोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन ने भी घटाए दाम, जानिए क्या है नए रेट

श्री राणा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी पूर्ण सक्रियता एवं संवेदनशीलता के साथ कोविड प्रबंधन में लगे हुए हैं। सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि आवश्यक कार्य ना हो तो बेवजह घर से बाहर ना निकलें। सभी लोग मास्क लगाकर रखें। एक दूसरे से उचित दूरी पर रहे। एक दूसरे का सहयोग करते हुए हम सब मिलकर आगे बढ़ेंगे। कोरोना को परास्त करेंगे।

गन्ना मंत्री ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण का महा अभियान 01 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए चलाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान को बढ़ाने में सभी लोग सहयोग करें और कोरोना संक्रमण की जटिलता से बचने के लिए टीकाकरण जरूर कराएं।

Exit mobile version