Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अस्पतालों की हकीकत उजागर करने वालों को जेल भेजती है योगी सरकार: संजय सिंह

जिला पंचायत सदस्य पद के 400 उम्मीदवारों की पहली सूची

जिला पंचायत सदस्य पद के 400 उम्मीदवारों की पहली सूची

सुल्तानपुर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह आप विधायक सोमनाथ भारती के जेल भेजे जाने के बाद मंगलावर को सुलतानपुर पहुंचे हैं। इस दौरान मीडिया बात करते हुए प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है।

राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने कहा कि यूपी में तानाशाही की सरकार स्कूल और अस्पतालों की हकीकत को जानने वालों को जेल भेजती है। उन्होंने कहा कि हम और हमारे मंत्री जब भी यहां के स्कूलों की हकीकत जानना चाहते हैं। तो योगी सरकार के हाथ पैर फूल जाते हैं। क्या हमारे सरकारी स्कूल में जहा नौनिहाल पढ़ते हैं उनकी इतनी दुर्दशा है या कोई भूतिया जगह है। जहां कोई जा नही सकता है।

यूपी पुलिस पर आरोप लगाते हुए संजय सिंह ने कहा कि हमारे विधायक सोमनाथ भारती के साथ पुलिस ने ही उन पर हमला कराया गया है। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। उन्होंने कृषि कानून के बारे में कहा कि उन्हें वापस लिया जाना चाहिए और आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल शुरू से ही किसानों के साथ हैं और हमेशा रहेंगे।

संजय सिंह ने रेडी पटरी दुकानदारों का पक्ष लेते हुए कहा कि सुल्तानपुर और उत्तर प्रदेश में उनके साथ जबरदस्ती और अन्याय हो रहा है। इस पर रोक लगनी चाहिए। सोमनाथ भारती के गिरफ्तारी मामले पर संजय सिंह ने कहा कि उनकी सुनवाई की अगली तारीख 13 जनवरी को है, इसके बाद ही हम कोई रणनीति बनाएंगे।

हास्पिटलिटी इन्डस्ट्री भारतीय शक्ति का लाभ उठाएं: एम वेंकैया नायडू

बता दें कि सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अमेठी के जायस में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आप विधायक का मेडिकल परीक्षण कराया गया और फिर वहां से उन्हें सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय में पेश किया गया. इस दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई करते हुए अदालत ने भारती की जमानत अर्जी खारिज कर दी. फ़िलहाल कोर्ट ने सोमनाथ भारती को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है.

जेल भेजे जाने की सूचना जैसे ही आप कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने दीवानी के बाहर ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इसके बाद योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

Exit mobile version