Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिजली बकाये पर उपभोक्ताओं के लिए नई योजना लाएगी योगी सरकार

Electricity Bill

Electricity Bill

बिजली बकाये को लेकर परेशान उपभोक्ताओं को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बड़ी राहत देने की तैयारी में है। किसानों, व्यापारियों और छोटे उपभोक्ताओं के लिए सरकार बिजली बिल बकाये पर नई एकमुश्त समाधान योजना लाने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने बिजली बिल बकायेदारों की परेशानियों पर चर्चा करते हुए उन्हें किसी भी तरह से प्रताड़ित नहीं किए जाने की हिदायत अधिकारियों को दी। उन्होंने बकायेदारों को बिजली बिल जमा करने के लिए जागरूक और प्रोत्साहित किए जाने की बात कही।

किसानों, व्यापारियों और छोटे उपभोक्ताओं की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नई एकमुश्त समाधान योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने विभागीय मंत्री के साथ विचार कर दो दिन के भीतर व्यवहारिक एकमुश्त समाधान योजना का प्रारूप तैयार कर सरकार के सामने पेश करने को कहा है।

स्वतंत्र देव ने फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन से की मुलाकात

मुख्यमंत्री के इस निर्देश से प्रदेश के लाखों बिजली बिल बकायेदारों को बड़ी राहत मिलना तय है। कोविड काल के दौरान किसान और व्यापारी ही नहीं छोटे घरेलू उपभोक्ता भी बिजली बिल का भुगतान नहीं कर सके थे। एकमुश्त समाधान योजना के जरिये सरकार लाखों उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने का बड़ा जरिया देने जा रही है।

उम्मीद की जा रही है कि नई एकमुश्त समाधान योजना के जरिये राज्य सरकार किसानों, व्यापारियों और छोटे उपभोक्ताओं से सरचार्ज का भार काफी हद तक कम करेगी।

Exit mobile version