Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना से मृत लोगों के परिजनों को 50 हजार की आर्थिक मदद देगी योगी सरकार

कोरोना महामारी की वजह से काल के गाल में समाने वाले लोगों के परिजनों के लिए सूबे की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। कोविड-19 से हुई जिन-जिन लोगों की मौतें हुई हैं, उनके परिजनों को यूपी सरकार 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद करेगी।

साथ ही पंचायत ड्यूटी के दौरान मृतक कर्मचारियों को परिजनों को 30 लाख रुपए और कोविड-19 मरीजों की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों की मौत पर उनके परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा सरकार की तरफ से दिया जाएगा। इस बाबत शासनादेश जारी कर दिया गया है।

सरकार ने कोरोना महामारी से प्रदेश भर में हुई मौतों का आंकड़ा भी जारी किया है। कोरोना की वजह से अब तक प्रदेश में 22, 898 लोगों की हुई हैं। इन सभी परिवारों को अब 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि सरकार के तरफ से दी जाएगी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने भी कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया था।

बता दें पिछले दिनों टीम-9 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि कोरोना मृतकों के परिजनों को 50 हजार की राहत राशि देने के लिए तुरंत इंतजाम किए जाएं। इस संबंध में जिलाधिकारियों को पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए थे। साथ ही शासन के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जल्द ही इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।

दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर जाएंगे CM योगी, किसानों को वितरित करेंगे करोड़ो का ऋण

गौरतलब है कि योगी सरकार कोरोना की वजह से अपनों को खोने वाले परिवारों के साथ संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। कोरोना के कारण निराश्रित हुए बच्चों के भरण-पोषण के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू की गई तो निराश्रित महिलाओं के आर्थिक स्वावलम्बन के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

Exit mobile version