Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार का फैसला, कोरोना के कारण पैरोल पर रिहा होंगे 10 हजार कैदी

Prisons

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से तमाम सख्तियों के बावजूद संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच जेल में कैदियों की स्थिति के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने जेलों से कैदियों की संख्या घटाने के लिए अहम आदेश दिया है।

इस कड़ी में योगी सरकार जेलों में बंद 10 हजार कैदियों को जल्द रिहा कर सकती है। इन कैदियों को पैरोल पर रिहा किया जाएगा। जल्द ही चरणबद्ध तरीके से कैदियों को रिहा किया जाएगा।

गौरतलब है कि, यूपी में कोरोना संक्रमण का मामला काफी बढ़ गया है। शहरों के साथ साथ गांवों में भी तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

कई जिलों में खुली शराब की दुकानें, मदिरा प्रेमियों की उमड़ी भीड़

यूपी के डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि जेलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले ही इसकी तैयारी की जा रही थी। अब सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है तो उसका पालन कराया जा रहा है।

डीजी जेल के मुताबिक कैदियों की सूची तैयार की जा रही है। मंगलवार शाम कर इसकी औपचारिकताएं पूरी करके अंतिम फैसला लिया जाएगा।

सपा नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल चौधरी का हार्ट अटैक से निधन

गौरतलब है कि जेलों में कैदियों के संक्रमित होने और कुछ कैदियों के मरने की खबर के बाद इस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था। जिसके बाद से जेलों में कोरोना के हमले के बाद सुप्रीम कोर्ट कैदियों को जमानत पर रिहा करने पर विचार कर रहा था।

Exit mobile version