Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार का फैसला, चेतन चौहान के नाम पर होगा मुरादाबाद होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र

चेतन चौहान

चेतन चौहान

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने पूर्व मंत्री और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान के नाम पर होम गार्ड प्रशिक्षण केंद्र, मुरादाबाद का नाम करने का फैसला लिया है। योगी सरकार में मंत्री रहे चेतन चौहान का पिछले महीने निधन हो गया था और वह कोरोना से संक्रमित भी थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि क्षेत्रीय जनता की भावनाओं को सम्मान देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मुरादाबाद में निर्मित होमगार्ड विभाग के मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का नामकरण स्व. चेतन चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री, उ.प्र. सरकार के नाम पर करने की अनुमति दी है।

भिवंडी हादसा : मृतक संख्या बढ़कर 11 हुई, पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन 16 अगस्त हो गया था। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे।

73 वर्षीय चेतन चौहान की इलाज के दौरान किडनी फेल हो गई थी, जिसके कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।

80 के दशक में चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के एक अहम बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट खेले। इसके अलावा चेतन ने 7 एकदिवसीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट मुकाबलों मे चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं। टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है।

कृषि सुधार विधेयक के संबंध में फैलाई जा रही अफवाहों से बचें किसान : मौर्य

क्रिकेट के बाद उन्होंने राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत की। वह भारतीय राजनीति में सक्रिय भूमिका अदा कर रहे थे। चौहान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। 1991 और 1998 के चुनाव में वह बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे। फिलहाल चेतन चौहान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री पद पर थे। वर्तमान में चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे।

Exit mobile version