Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विरासत को नुकसान पहुंचाने वालों पर करें सख्त कार्रवाई: सीएम योगी

cm yogi

cm yogi

लखनऊ/गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज जनपद गोरखपुर में 601.38 लाख रुपये की लागत से मानसरोवर शिव मन्दिर तथा 164.28 लाख रुपये की लागत से रामलीला स्थल के पर्यटन विकास एवं जीर्णाेद्धार कार्याें का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि मन्दिर के विकास के लिए यहां की जनभावनाएं थीं।

जनभावनाओं के अनुरूप यहां पर बेहतरीन पर्यटन सुविधाओं का विकास होने के साथ ही सौन्दर्यीकरण के सभी कार्य आज पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जनसहयोग और सरकार के स्तर पर विकास के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन उनके संरक्षण का कार्य आम जनमानस को स्वयं उठाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात का ध्यान रखना है कि हमें जो चीज मिली हुई है, वह हमारी विरासत का प्रतीक है। इसके सुन्दरीकरण को कोई व्यक्ति नुकसान पहंुचाता है, गंदगी करता है, तो उसे हतोत्साहित करें। यदि वह उद्दण्डता करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कराने में भी संकोच नहीं करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मन्दिर के तालाब को आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में अमृत सरोवर के रूप में इसकी पहचान दिला सकते हैं। यहां पर अनेक सुविधाएं यहां से जुड़े हुए लोगों को प्राप्त होंगी, लेकिन पूजा करते समय इस बात का ध्यान रखे कि पूजा के नाम पर हम लोग कोई नया स्ट्रक्चर न खड़ा करें, गंदगी न फैलाएं। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में पर्यटन विकास की सुविधाओं को लेकर अनेक कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version