Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी बोले- हर घर नल योजना सरकार की प्राथमिकता, समय अवधि में करें पूरा

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘हर घर नल योजना’ सरकार की प्राथमिकता है और इसे निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जाए।

उन्होने उत्तर प्रदेश जल निगम को ‘जल जीवन मिशन’ के तहत के कार्यों को तेजी से सम्पादित किए जाने की सम्भावनाओं पर कार्ययोजना बनाए जाने के निर्देश दिये

श्री योगी मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में उप्र जल निगम के पुनर्गठन और कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। जल निगम अपने कार्यों में उत्कृष्टता लाए और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना से कार्यों को सम्पादित करे। इससे वह विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकेगा।

ईमानदारी की मिसाल: मेट्रो स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मी ने लौटाया महिला का गुम हुआ पर्स

उन्होने कहा कि आधुनिक तकनीक का समावेश करते हुए निर्माण कार्यों को पूर्ण किया जाए। निर्धारित टाइम लाइन के अनुसार कार्य सुनिश्चित किए जाएं। कार्यों के सम्बन्ध में जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नए नगर निकाय घोषित किए गए हैं। इसके अलावा, अनेक नगर निकायों का सीमा विस्तार किया गया है। उन्होंने इन नवगठित नगर निकायों में भी पेयजल की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Exit mobile version