संस्कृति का प्रतीक न मनाने वाले योगी, अब 26 अक्टूबर को ताजमहल के बाहर लगायेंगे झाड़ू

Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। ताजमहल पर छिड़ी बहस के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा पहुंचेंगे। यहाँ पर सीएम ताजमहल समेत दूसरे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करेंगे। बताया जा रहा है सीएम यहाँ पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत मोहब्बत की निशानी ताजमहल में शाहजहां और मुमताज महल की कब्र को भी देखेंगे। साथ ही योगी ताज के बाहर झाड़ू भी लगाएंगे। योगी का यह पहला ताज दौरा होगा। 17वीं शताब्दी के इस स्मारक के दौरे पर योगी यहां आधा घंटा समय बिताएंगे। योगी ताजमहल का दौरा करने वाले यूपी के पहले बीजेपी सीएम होंगे।

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी यहाँ पर ताजमहल के महत्त्व को लेकर भाषण देंगे। वहीं सीएम यहाँ करीब 5 लोगों के साथ झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत अभियान का प्रचार-प्रसार करेंगे इनमें पार्टी कार्यकर्ता, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता समेत जिले के गणमान्य लोग शामिल होंगे।

वहीँ सीएम ने अपने गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए ताजमहल को ‘भारत का गर्व’ बताया और इसे एक विश्व स्तरीय स्मारक की संज्ञा दी। योगी का यह बयान पिछले साल बिहार में दिए गए उनके बयान के ठीक उलट था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताजमहल भारतीय संस्कृति का प्रतीक नहीं हो सकता। उन्होंने कहा था कि विदेशी मेहमानों को ताजमहल की प्रतिकृति देने के बजाय गीता भेंट की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी के ताजमहल दौरे की घोषणा ऐसे समय में हुई जब यूपी में ताजमहल को लेकर बीजेपी सांसद संगीत सोम के बयान के बाद घमासान मचा हुआ है। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय इतिहास पर दाग बता डाला। फिर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने कहा कि वास्तव में ताजमहल एक शिव मंदिर है।

सीएम के दौर को लेकर यूपी टूरिज्म के प्रिसिंपल सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने बताया कि 26 अक्टूबर को अपने आगरा दौरे के दौरान सीएम योगी ताजमहल के भीतरी हिस्सों का दौरा करेंगे। योगी ताजमहल का दौरा करने वाले यूपी के पहले बीजेपी सीएम होंगे। इस दौरे पर यमुना नदी से ताजमहल तक प्रस्तावित कॉरिडोर के लिए यूपी के मुख्यमंत्री नदी से लगे इलाके का भी निरीक्षण करेंगे। साथ ही ताजमहल के सौंदर्यीकरण की योजनाऔ का जायजा भी लेंगे। इसके अलावा आगरा के विकास के लिए कई योजनाओं की घोषणा की जाएगी।

Related posts:

मेरी शादी में सीबीआई, ईडी, भूत-पिशाच सब आएंगे : तेजप्रताप
देश को एकजुट रखने में सरदार पटेल का अहम योगदान : कांग्रेस
नोटबंदी थी संगठित लूट, बुलेट ट्रेन सिर्फ दिखावा : मनमोहन
मोदी की 'नमामि गंगे परियोजना' बनीं जुमला
Lucknow University : मांगों को लेकर कर्मचारी परिषद् ने जमकर किया प्रदर्शन
UPSSSC का योगी सरकार ने किया गठन, प्रदेश में बड़े पैमाने पर भर्ती की तैयारी
मुठभेड़ के दौरान 25 हजार का इनामिया गिरफ्तार, साथी फरार
माल में हुई थी वृद्धा की हत्या, पोस्टमार्टम में गला दबाकर मारने की हुई पुष्टि
इच्छामृत्यु को सुप्रीमकोर्ट ने दी इजाज़त, कहा- इज्जत से मरने का हक सबको है
शिया पर्सनल लॉ बोर्ड से वसीम रिज़वी को बड़ा झटका, कहा-विवादित भूमि पर बने मस्जिद
कांग्रेस के लिए बुरी खबर : सोनिया गांधी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती
कर्नाटक में बीजेपी जीती तो जाएगी दिल्ली की सत्ता, जाने वजह

One thought on “संस्कृति का प्रतीक न मनाने वाले योगी, अब 26 अक्टूबर को ताजमहल के बाहर लगायेंगे झाड़ू”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *