Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अतीक के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला योगी का बुलडोजर, 64 दुकानें हुई ज़मींदोज़

Atik ansari

Atik ansari

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का माफियाओं और अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इसी कड़ी में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की शह पर इमामबाड़े की जमीन पर बनाई गई अवैध मार्केट के खिलाफ पीडीए का सरकारी बुलडोजर गरजा है।

दरअसल, सपा शासन काल में साल 2016 में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के इशारे पर जैन बिल्डर ने इमामबाड़ा गुलाम हैदर अली त्रिपौलिया बताशा मंडी में अवैध रूप से मार्केट का निर्माण कर लिया था।

500 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला भवन को ध्वस्त करने के लिए पीडीए की ओर से तीन जेसीबी लगाई गई थी। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पीडीए की ओर से देर रात तक चलती रही। जोनल अधिकारी ने बताया कि पीडीए की ओर से ध्वस्तीरण की जिले में 58वीं कार्रवाई है।

सचिन ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, तो कमेंटेटर बोला- ‘भगवान’ कभी संन्यास नहीं लेते

पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक पांडेय ने बताया कि अतीक अहमद दबंगई ने दबंगई से इमामबाड़ा के आगे वाले हिस्से पर बिल्डर्स की मदद से 64 दुकानें बनवा ली थीं, जिसको शनिवार को ध्वस्त किया गया। बताया कि इस जमीन की कीमत करोड़ों में है। ध्वस्तीकरण शुरू होने के दौरान बताशा मंडी के आसपास आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। इस दौरान तमाशबीनों की भीड़ जुटी रही। छतों और गलियों से लोग पीडीए की कार्रवाई देखते रहे।

पीडीए की टीम जैसे ही ध्वस्तीकरण करने पहुंची तो शॉपिंग कॉम्पलेक्स में रह रहे परिवारों में दहशत फैल गई। सामान निकालने के लिए पीडीए की ओर से एक घंटे का समय दिया गया था। राशन, सोफा, कुर्सी, फ्रिज आदि लोगों ने हटाया। इसके बाद पीडीए की ओर से कार्रवाई शुरू की गई। जोनल अधिकारी ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूरी करने के बाद यह जमीन वक्फ को सौंप दी जाएगी।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव यूपी विधानसभा चुनाव का होगा दर्पण : अनुप्रिया पटेल

प्रयागराज क्षेत्रीय निवासी रसूख और रहीम ने बताया कि इमामबाड़ा से दुलदुल का जुलूस निकाला जाता था, लेकिन भवन बनाने के बाद सड़क से दुलदुल का जुलूस निकलने लगा था। बताया कि शुरुआत में यहां ज्याद जगह होती थी। लोगों का जमावड़ा होता था लेकिन भवन बनाने से इमामबाड़ा ढक दिया गया तो लोग समझ नहीं पाते थे कि यह इमामबाड़ा है या शॉपिंग कॉम्पलेक्स।

Exit mobile version