आप भी नई जीन्स धोते हैं तो अप कर रहे गलत, जानिए क्यों

- in फैशन/शैली

गंदे कपड़ों को हमे धो लिया करते हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स की माने तो जींस को धोना नहीं चाहिए. जी हाँ, उनका कहना है कि जीन्स को धोने से ख़राब हो जाती है. ये बात सुनकर बहुत से लोग हैरान रह जाएंगे लेकिन यही सच्चाई है जींस को धोने से उसकी क्वालिटी खराब होती है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे की जींस को साफ़ करने का सही तरीका क्या है. आप भी अपनी जीन्स को नये जैसा रखना चाहते हैं तो उसे इस तरह से साफ़ करें. 

यदि आपकी जींस में को दाग लग जाए तो आप उसे टूथब्रश से साफ करे. वास्तविकता में एक अच्छी जींस को वाशिंग मशीन में धोने की बिल्कुल जरूरत नहीं होती. ऐसा बहुत ही कम होना चाहिए. 

इसका कारण यह है कि जींस को धोने से इसके मैटेरियल को नुकसान पहुंचता है और यह पानी की भी बर्बादी है. वहीं कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि जींस को एक नई जींस को धोने से पहले छह माह का वक्त देना चाहिए. आप जितने लंबे वक्त तक इसे नहीं धोएंगे, आपकी जींस उतनी ज्यादा अच्छी लगेगी.

अगर आप अपनी जींस को काफी जल्दी धोते देते हैं तो जींस का नीला रंग एक साथ हट जाएगा जो इसे एक समान, गहरा नीला सपाट दिखाएगा. जींस के कीटाणुओं से बचाने के लिए अपनी जींस को रात भर के लिए फ्रीजर में रख दें.

loading...
Loading...

You may also like

सुबह सुबह खाली पेट चबाएं जीरा और करे पेट कम

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई