Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेल रिमूवर का उपयोग इन कामों में भी कर सकती हैं आप, जानकार रह जाएंगे हैरान

नेल पेंट हटाने के लिए आप हमेशा ही रिमूवर का इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा आप उसे किसी भी उपयोग में नहीं लेती. लेकिन आपको बता दें, रिमूवर और भी कई कामों में आ सकता है. जी हाँ, अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं और कैसे उपाय में लाया जा सकता है इसे. हम आपको यहां नेलपेंट हटाने के ​अलावा रिमूवर को और किस काम ​में लिया जा सकता है इसके बारे में बता रहे हैं. आइए आपको बताते हैं रिमूवर से कैसे जिद्दी दाग धब्बों के साथ ही फेविकोल आदि को छुडाया जा सकता है. इस बात की जानकारी आपकोभी नहीं होगी तो आइये जानते हैं.

अगर आपके कपड़ों पर चाय, स्याही के जिद्दी दाग लग गए हैं और बार – बार धोने पर भी साफ नहीं हो रहे हैं तो दाग वाली जगह पर रिमूवर लगाएं और कुछ देर इसे रखा रहने दें इसके बाद कपड़े को धो लें, दाग कपड़े से गायब हो जाएंगे.

अगर आपकी उंगलियों या अन्य जगह पर फेविकोल या फेविक्विक चिपक जाए तो उसे छुड़ाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल करें. जहां फेविक्विक चिपका है वहां हल्का सा रिमूवर लगाने से ये तुरंत हट जाएगा.

अगर फर्श या क्रॉकरी आइटम्स पर दाग लग गए हैं तो इन्हें हटाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल करें. फर्श या क्रॉकरी आइटम्स पर जहां दाग लगा है वहां पर रिमूवर लगाएं, कुछ देर लगा रहने के बाद इन्हें साफ कपड़े से पौंछ देें, दाग पूरी तरह साफ हो जाएंगे.

पुराने जूते पहनकर बाहर जाना है और शू पॉलिस नहीं मिल रही है तो कपड़े को रिमूवर में भिगोकर जूतों पर फिरा लें, जूते नए जैसे चमकने लगेंगे. 

Exit mobile version