Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चश्मे के साथ भी कर सकती हैं आप बेहतरीन मेकअप और बन सकती हैं खूबसूरत

चश्मा पहनने वाली लड़कियों को कई दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है. जैसे वो बिना चश्मे के कहीं जा नहीं सकती ना ही वो ठीक से मेकअप कर पाती हैं. जब भी मेकअप करती है तो चश्मे के भीतर छुप जाता है और उनके लुक में कुछ बदलाव नहीं दिखाई नहीं देता.

ऐसे में उन्हें कई बार मेकअप के साथ समझौता करना पड़ता है. लेकिन गर आप भी ऐसा ही सोचती हैं तो आप गलत हैं.  आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप चश्मे के साथ भी मेकअप कर सकती हैं.

लंबे समय तक खराब ना होने वाले फॉउंडेशन का करें इस्तेमाल. जब कभी आप फॉउंडेशन इस्तेमाल करें तो हमेशा इसका लाइट लेयर लगाएं. आंखों के आस-पास का वो एरिया जहां चश्मे का फ्रेम आकर टिकता है वहां इसे ना ही लगाएं तो सही होगा.

लेकिन, अगर आप इसे उन जगहों पर लगाना चाहती हैं, तो ऐसे फॉउंडेशन का इस्तेमाल करें जो लंबे समय तक खराब ना हो और हां, इसे पाउडर के साथ अच्छी तरह सेट करना ना भूलें.

अगर आपकी आंखों के पास काले घेरे हैं तो अब परेशान ना हों. इसे आप कंसीलर से आसानी से छिपा सकती हैं. इसके लिए ऐसा कंसीलर चुनें जो आपकी स्किन टोन से एक या दो शेड हल्का हो ताकि आपकी आंखे अच्छी तरह उभरे. अगर आपको डार्क सर्कल्स की काफी गंभीर समस्या है, तो पीच या येलो कंसीलर चुनें.

Exit mobile version