Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैलीस्वास्थ्य

आप घर बैठें ही कर सकती हैं पार्लर जैसा क्लीनअप, बस दो बार अपनाएं ये नुस्खे

लाइफ स्टाइल डेस्क। रोज की भाग दौड़ में हम अपना ध्यान नहीं दें पाते हैं। धूप, धूल-मिट्टी से त्वचा की रंगत तो कम होती ही है,देखा जाये तो सर्दियों में वैसे भी हमारी त्वचा ड्राई हो जाती हैं। और भी त्वचा से जुड़ी समस्या होने लगती हैं। आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में त्वचा का ध्यान रखना मुश्किल हो जाता है।

ऐसे में पार्लर जाकर त्वचा की गहराई से सफाई करना बहुत जरूरी है, लेकिन कम समय की वजह से अगर आप पार्लर नहीं जा सकती हैं, तो घर पर भी पार्लर जैसा निखार पाना संभव हैं । आज हम आपको बता रहे हैं कैसे घर पर ही फटाफट क्लीनअप कर सकते हैं।सबसे पहली बात त्वचा पर कुछ भी करने से पहले अपने हाथों को अच्छे तरीके से धोएं, क्योंकि हाथों में बैक्टीरिया होते हैं।

अगर आप हाथ नहीं धोएंगे तो ये बैक्टीरिया आपके चेहरे में प्रवेश कर जाएंगे और ब्रेकआउट का कारण बनेंगे। अब चेहरे को गुनगुने पाली से धोएं। इससे आपके पोर्स को खुलने में मदद होगी। इसके अलावा त्वचा से गंदगी और पसीना निकल जाएगा।

इसके बाद ऐसे क्लींजर का इस्तेमाल करें जो आपकी त्वचा के अनुरूप हो। क्लींजर को अपनी त्वचा पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। अगला स्टेप होता है स्क्रबिंग, जो त्वचा की डेड त्वचा सेल्स को हटाने में मदद करता हैं ।

हफ्ते में एक बार चेहरे को एक्सफोलिएट जरूर करें। इसका फर्क आपको तुरंत नजर आएगा। बता दूँ की घर पर ग्लोइंग त्वचा के लिए किस तरह बनाएं स्क्रबसामग्री
2 चम्मच कॉफी पाउडर, 1 चम्मच चीनी
आधा चम्मच नारियल का तेलसबसे पहले कॉफी पाउडर, चीनी और नारियल का तेल को मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 5 से 10 मिनट तक इसे त्वचा पर लगे रहने दें। अब हल्के हाथों से स्क्रब करें और फिर क्लीन टॉवल से पोछ लें। साफ और निखरी हुई त्वचा पाने के लिए इसे हफ्ते में दो से तीन बार दोहराएं।

loading...
Tags