Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Facebook की इस सीक्रेट ट्रिक के बारे में जानते हैं आप, फ्रेंड रिक्वेस्ट से है कनेक्शन

Facebook new tool

अगर आप Facebook यूजर हैं, तो जरूर आपने जरूर फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड और रिसीव किया होगा। फेसबुक के फ्रेंड रिक्वेस्ट सिस्टम में एक बड़ा सीक्रेट है, जिसके बारे में बेहद कम यूजर जानते हैं। यह सीक्रेट आपके द्वारा भेजे गए फ्रेंड रिक्वेस्ट के ऐक्सेप्ट न किए जाने से जुड़ा है।

अक्सर ऐसा होता है कि हम फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करके उसे कुछ समय बाद भूल जाते हैं। इनमें से कई ऐसे रिक्वेस्ट भी होते हैं, जिन्हें लंबे समय तक ऐक्सेप्ट नहीं किया जाता है।

अगर आप भूल गए हैं कि पिछले कुछ महीनों या सालों में आपने किन लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा है और आप चेक करना चाहते हैं कि ये रिक्वेस्ट ऐक्सेप्ट हुए भी हैं या नहीं, तो इसकी एक ट्रिक है।

यहां हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप काफी समय पहले भेजे गए फ्रेंड रिक्वेस्ट का स्टेटस चेक कर सकते हैं और चाहें तो उन्हें कैंसल भी कर सकते हैं।

फेसबुक में ऐसे खोजें सेंट फ्रेंड रिक्वेस्ट

1- अपने स्मार्टफोन में फेसबुक ऐप ओपन करें।

2- इसके बाद ऐप में ऊपर दाईं तरफ दी गई तीन हॉरिजॉन्टल लाइन्स पर टैप करें।

3- यहां आपको कई ऑप्शन दिखेंगे। इनमें से Friends को सिलेक्ट करें।

4- यहां आप देख सकते हैं कि आपके पास कितनी फ्रेंड रिक्वेस्ट पेंडिंग पड़ी हैं, जिन्हें आपने ऐक्सेप्ट नहीं किया है। यहां आपको Suggested Friends  भी दिखेंगे।

WhatsApp लाने वाला है एक कमाल का फीचर, बदल जाएगा बातचीत करने का अंदाज

5- इसके बाद आप See ALL पर टैप करके उन सभी सभी पेंडिंग फ्रेंड रिक्वेस्ट्स को देख सकते हैं, जिन्हें आपने अब तक ऐक्सेप्ट नहीं किया है।

6- अगर आप देखना चाहते हैं कि पिछले कुछ साल या महीनों में आपने किन लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा है, जो अब तक ऐक्सेप्ट नहीं हुए हैं, तो इसके लिए ऊपर दाईं तरफ दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करें।

7- तीन डॉट्स पर टैप करने के बाद आपको स्क्रीन में नीचे की तरफ View Sent Requests का ऑप्शन दिखेगा।

8- यहां आप उन लोगों की लिस्ट देख सकते हैं, जिन्होंने आपके फ्रेंड रिक्वेस्ट को काफी समय से ऐक्सेप्ट नहीं किया है।

9- इस लिस्ट को देखने के बाद आप चाहें तो सेंट फ्रेंड रिक्वेस्ट को कैंसल भी कर सकते हैं।

Exit mobile version