शायद नहीं पता हैं आपको की प्राकृतिक सनस्क्रीन आपकी किचन या फ्रिज में ही है मौजूद

ब्युटि
Loading...

लाइफस्टाइल डेस्क। महिलाएं अपनी ब्युटि को बरकरार रखने के लिए कई तरह की चीजें इस्तेमाल करती हैं। मगर शायद उन्हे इस बात का बिलकुल अंदाज़ा नहीं कि उनकी ब्युटि को बरकरार रखने के लिए ऐसी बहुत सी चीजें उनके किचन में ही मौजूद हैं। प्राकृतिक में पाई जाने वाली सब्जियाँ फल-फूल कई गुणों से भरपूर होती हैं।

बहुत सारी महिलाएं इन्ही सब्जियों और फलों से अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करी हैं और कई हद तक सफल भी हैं। सनस्क्रीन एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसे लोग धूप में बाहर सूर्य की परबैंगी किरणों (UV rays) से बचने के लिए लगाते हैं।

कानपुर : पुलिस पर हमला कर भाग रहे बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कई लोग तो इसपर काफी पैसे खर्च करते हैं। बहुत सारी क्रीम का इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन उन्हे मनचाहे परिणाम नहीं मिल पाते हैं। आज हम आपको प्राकृतिक सनस्क्रीन के बारे में बताएँगे जो आपके किचन या फ्रिज में ही मौजूद है।

UV rays से करता है रक्षा

बीबीसी के अनुसार टमाटर में पाया जाने वाला लायकोपीन सूर्य की UV rays से स्किन की रक्षा करता है। केवल खाने में ही टमाटर फायदेमंद नहीं है बल्कि इसे स्किन पर लगाने के भी कई फायदे हैं। तो आइए जानते हैं कि टमाटर का इस्तेमाल अपने स्किन पर कैसे करें।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का छलका दर्द, कहा – ‘पार्टी बुरे दौर से गुज़र रही’

चीनी और टमाटर का स्क्रब

अगर धूप, धूल और पसीने की वजह से आपके चेहरे पर पिंपल्स हो रहे हैं तो टमाटर के एक भाग पर चीनी डालकर हलके हाथों से धीमे धीमे स्क्रब करते हुए त्वचा पर लगाएं। इसके बाद इसी के ऊपर शहद लगाकर यह प्रक्रिया दोहराएं। थोड़ी देर ऐसे ही रहने दें जब यह सूख जाए तो धो लें।

Loading...
loading...

You may also like

दिवाली पर अलग उपायों को करने से बढ़ने लगती है आमदनी, इस बार जरूर अपनाएं

Loading... 🔊 Listen This News दिवाली के दिन