Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब WhatsApp पर खुद से भी कर पाएंगे चैटिंग, ऐसे काम करता है नया फीचर

whatsapp

whatsapp

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरिएंस करने के लिए नए फीचर्स को जारी करता रहता है। अब कंपनी एक और नया फीचर जारी कर रही है। इससे यूजर्स खुद को भी WhatsApp मैसेज सेंड कर पाएंगे। इस फीचर का नाम कंपनी ने Message Yourself रखा है।

WhatsApp का ये फीचर कई लोग पहले भी एक ट्रिक की मदद से इस्तेमाल कर पा रहे थे। लेकिन, अब इसको ऑफिशियली जारी कर दिया गया है। WhatsApp Message Yourself फीचर से यूजर्स अपने आप जरूरी नोट्स भेज सकते हैं या रिमाइंडर क्रिएट कर सकते हैं।

इसका इस्तेमाल कर यूजर्स अपने आप को वॉट्सऐप पर मैसेज, फोटो, वीडियो और ऑडियो भी सेंड कर सकते हैं। WhatsApp Message Yourself फीचर को iPhone और Android दोनों स्मार्टफोन्स के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर को सभी यूजर्स तक फेज्ड मैनर में जारी किया जाएगा।

यानी कई यूजर्स कुछ समय के बाद इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको आने वाले हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा। इस वजह से आपको इस फीचर के इस्तेमाल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। इसको यूज करने का तरीका काफी आसान है।

ऐसे करें WhatsApp Message Yourself फीचर का इस्तेमाल

WhatsApp Message Yourself फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आप ऐपल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से अपने मैसेजिंग ऐप को अपडेट करें। इसके बाद आपको नए चैट के ऑप्शन में जाना होगा। यहां पर आपको कॉन्टैक्ट में खुद का भी नंबर दिखेगा।

आप इस नंबर को सेलेक्ट करते खुद से चैटिंग कर सकते हैं। ये फीचर नोट बनाने में काफी काम आएगा। आप जरूरी डॉक्यूमेंट को भी अपने आप सेंड करके सेव रख सकते हैं। कंपनी दूसरे भी कई फीचर्स पर काम कर रही है। आने वाले समय में दूसरे कई फीचर्स वॉट्सऐप पर देखने को मिल सकते हैं।

Exit mobile version