Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मिलेगा WhatsApp चलाने का नया एक्सपीरियंस, आ रहे चार नए जबरदस्त फीचर

WhatsApp

WhatsApp

आने वाले दिनों में आपका WhatsApp चलाने का एक्सपीरियंस और बेहतर होने वाला है। रिपोर्ट्स की मानें तो अगले कुछ हफ्तों और महीनों में वॉट्सऐप में कई जबर्दस्त फीचर्स की एंट्री होने वाली है। वॉट्सऐप के ये अपकमिंग फीचर ऐंड्रॉयड और iOS के साथ डेस्कटॉप ऐप के लिए रोलआउट किए जाएंगे। तो आइए डीटेल में जानते हैं कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कौन से नए फीचर लाने की तैयारी कर रहा है।

स्टिकर्स की तरह भेज सकेंगे फोटो

वॉट्सऐप में आने वाला यह फीचर यूजर्स को काफी पसंद आएगा। इस फीचर की मदद से यूजर चैट बार में फोटो अपलोड करने के बाद उसे आसानी से स्टिकर में कन्वर्ट कर सकेंगे। कंपनी ने कहा कि यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर को अभी बीटा टेस्टिंग के लिए भी रोलआउट नहीं किया गया है। कंपनी इस फीचर को अपने डेस्कटॉप ऐप के लिए रोलआउट करने वाली है। इस फीचर के रिलीज डेट के बारे में फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कस्टम प्रिवेसी सेटिंग्स

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को अपनी प्रिवेसी मेनटेन करने का और बेहतर ऑप्शन मिल जाएगा। नए अपडेट्स में कंपनी Last Seen के लिए My Contacts Except का ऑप्शन देने वाली है। इस ऑप्शन की मदद से यूजर यह तय कर  सकेंगे कि उनका लास्ट सीन किसे दिखेगा और किसे नहीं। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ऐसा ही एक फीचर ‘Profile Picture’ के लिए भी रोलआउट करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि ये फीचर यूजर्स को काफी पसंद आएंगे।

पॉज वॉइस रिकॉर्डिंग

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए यह बड़े काम का फीचर हो सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर वॉइस मेसेज रिकॉर्ड करने के दौरान उसे बीच में पॉज करके फिर से कंटिन्यू कर सकेंगे। अभी की बात करें तो वॉइस मेसेज को बीच में रोकने के बाद उसे फिर से रिकॉर्ड करना पड़ता है। अभी यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि कंपनी इस फीचर को कब तब रोलआउट करेगी। हालांकि, माना जा रहा है कि यह फीचर ऐंड्रॉयड और iOS के लिए रिलीज होगा। आने वाले कुछ दिनों में इस फीचर के बीटा वर्जन के रोलआउट होने की उम्मीद है।

मैनेज बैकअप साइज

वॉट्सऐप आजकल इस नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने से यूजर अपनी चैट के बैकअप साइज को मैनेज कर सकेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि यूजर इस फीचर की मदद से यूजर खास फाइल्स, फोटो या डॉक्यूमेंट को क्लाउड बैकअप से अलग रख सकेंगे। शुरुआत में कंपनी इस फीचर को ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए ही लॉन्च करेगी। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर गूगल ड्राइव पर सेव हुए बैकअप के लिए भी काम आएगा। कंपनी इस फीचर को जल्द बीटा वर्जन के लिए रोलआउउट कर सकती है।

Exit mobile version