जल्द ही सस्ता हो सकता है आपके टीवी का बिल, नए टैरिफ की तैयारी

- in Main Slider, Tech/Gadgets
DTH
Loading...

टेक डेस्क DTH यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए. हाल ही में TRAI ने एक नया नियम लागू किया था इससे कुछ लोगों को फायदा है तो कुछ की शिकायत है कि इससे बिल कम नहीं हुआ है. अब शायद कुछ नए नियम आ सकते हैं.पिछले कुछ समय से DTH सेक्टर से जुड़ी ऐसी खबरें आपको लगातार मिल रही होंगी जिनमें कहा जा रहा है कि अब डीटीएच का बिल कम हो गया है. TRAI का नया नियम लागू हो चुका है और अब चैनल के हिसाब से लोग पैसे दे रहे हैं. हालांकि एक ताजा रिपोर्ट ये  है कि डीटीएच का बिल पहले से कम हो सकता है.

ये भी पढ़ें :-अरुणाचल प्रदेश : घात लगाकर उग्रवादियों ने की विधायक सहित 11 लोगों की हत्या 

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक टेलीकॉम एंड ब्रॉडकास्टिंग रेग्यूलेटर एक कंस्लटेशन पेपर जारी करने की तैयारी में है जिसका मकसद केबल और डीटीएच बिल को  कंज्यूमर्स के लिए कम करना है. इतना ही नहीं, ये बात भी मानी गई है कि TRAI द्वारा जारी की गई नई प्राइसिंग पॉलिसी प्लान के तहत यूजर्स के लिए अफोर्डेबल नहीं हो पाया है.ET की रिपोर्ट में एक ऑफिशियल के हवाले से कहा गया है, ‘ब्रॉडकास्टिंग के टैरिफ कम करने के लिए कंस्लटेशन पेपर पर काम चल रहा है, इसके लिए हमें देखना होगा कि किस तरह की मैकेनिज्म अपनाना होगा’

ये भी पढ़ें :-यूपी : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रवे वे पर सड़क हादसे में चार की मौत, एक घायल

आपको बता दें कि फिलहाल इस रिपोर्ट से ये साफ नहीं हो रहा है कि कोई नया नियम आएग या फिर मौजूदा नियम में ही कुछ बदलाव किए जाएंगे.  कुछ बड़े ब्रॉडकास्टर्स का ये मानना है कि TRAI को उनके टैरिफ में बदलाव करने का अधिकार नहीं है, हालांकि ऑफिशियल का कहना है कि रेग्यूलेटर के बार हमेशा से इसका अधिकार है,लेकिन इससे पहले तक उसने इसे मार्केट पर ही छोड़ रखा था. गौरतलब है कि नए नियम के बाद कोई भी चैनल 19 रुपये से ज्यादा चार्ज नहीं कर सकते हैं, जो बकेट के पार्ट हैं. नए नियम के बाद कुछ यूजर्स का कहना है कि उनका बिल कम हुआ है, जबकि कुछ डीटीएच कंज्यूमर्स का कहना है कि इससे कोई फायदा नहीं हुआ है और टैरिफ और भी बढ़ गया है.

Loading...
loading...

You may also like

संभल : पिकअप डीसीएम की टक्कर में 8 की मौत, 10 गंभीर रूप से घायल

Loading... 🔊 Listen This News संभल। उत्तर प्रदेश