युवक ने परिजनों समेत विधानभवन के सामने किया ख़ुदकुशी का प्रयास 

- in Categorized
विधानभवनविधानभवन

लखनऊ। चिनहट इलाके में दबंग से क्षुब्ध होकर युवक ने अपनी पत्नी व किशोर बेटे के साथ विधानभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि समय रहते विधानभवन की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया और हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया। पीडि़त का कहना है कि भू-माफिया जमीन खाली करने के लिए उसे व परिजनों को मारता-पीटता है।

ये भी पढ़ें:मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: हाईकोर्ट ने ख़ारिज की सीबीआई जांच की याचिका 

पुलिस ने दबोचा

दोपहर बाद करीब 3.30 बजे एक युवक अपनी पत्नी और किशोर पुत्र के साथ विधान भवन के सामने पहुंच गया। युवक खुद और पत्नी व बेटे पर मिट्टी का तेल छिडक़ने लगा। इसी दौरान विधान-भवन की सुरक्षा में लगे महिला और पुरूष पुलिस कर्मियों की नजर उन पर पड़ गई। पुलिस कर्मियों ने तीनों को दबोच लिया। सूचना पाकर मौके पर हजरतगंज पुलिस पहुंच गई। तीनों को हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया।

भू-माफिया के कहर से परेशान है परिवार

पूछताछ में युवक ने अपना नाम देवा रोड़ चिनहट निवासी 30 वर्षीय विमलेन्द्र कुमार मिश्रा और पत्नी बेटे का नाम तारा देवी व 12 वर्षीय उत्सव बताया है। पीडि़त चिनहट थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। सभी लोग जयशंकर अवस्थी की जमीन पर चाय का होटल लगाकर जीवनयापन करते हैं। आरोप है कि कुछ दिनों एक भू-माफिया जिसका नाम शक्ति बताया जा रहा है उसके द्वारा उस जमीन पर कब्जा करने के लिए उसके परिवार को मारता-पीटता है।

ये भी पढ़ें:-सामने आया पुलिस का अमानवीय चेहरा, आरोपी को घसीटते हुए ले गयी अस्पताल 

 जान से मारने की दी जा रही धमकी

बताया है कि उसके पूरे परिवार को जमीन न खाली किये जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। जिस पर उसने पुलिस से शिकायत की लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिस से परेशान होकर महिला ने आज विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है। पीडि़त ने बताया कि वह कई बार आरोपित की शिकायत करने चिनहट कोतवाली गया था, लेकिन कोतवाली में मौजूद पुलिस कर्मी उसकी एक भी नहीं सुनते थे। पीडि़त ने आरोप लगाते हुए बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पुलिस कर्मी घूस मांग रहे थे।

loading...

You may also like

यूपी कैबिनेट बैठक ख़त्म, नौ अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

लखनऊ। यूपी कैबिनेट बैठक में मंगलवार को नौ प्रस्तावों