Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

युवकों ने उखाड़ फेंका धातु का रहस्‍यमय खंभा, यीशू को बताया एलियन्‍स से ताकतवर

secret piller

secret piller

वाशिंग्टन। दुनियाभर में रहस्‍य का विषय बने धातु के खंभे को अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्‍य में दक्षिणपंथी युवकों ने उखाड़ फेका। इन युवकों ने धातु के खंभे की जगह पर लकड़ी का क्रास लगा दिया। इस दौरान युवकों ने ‘अमेरिका फर्स्‍ट’ और ‘क्राइस्‍ट इज किंग’ (यीशू मसीह राजा हैं) के नारे लगाए।

उन्‍होंने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर लाइव भी किया। धातु का यह रहस्‍यमय खंभा कैलिफोर्निया के पाइन पहाड़ के ऊपर लगाया गया था। इससे पहले ये धातु के खंभे अमेरिका के उटा के रेगिस्‍तान और रोमानिया में देखे गए थे।

कश्‍मीर में नागोर्नो-काराबाख जैसे हालात बनाना चाहता है पाकिस्‍तान

धातु के खंभे की जगह लगाया लकड़ी का क्रॉस

अमेरिकी युवकों के लाइव किए गए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि तीन युवक धातु के खंभे को हिला रहे हैं और अमेरिका फर्स्‍ट और क्राइस्‍ट इज किंग के नारे लगा रहे हैं। एक युवक ने तो राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के नारे ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ का हेडबैंड पहन रखा था। उन्‍होंने धातु के खंभे को ‘दिखावा’ करार दिया और उसकी जगह पर लकड़ी का क्रॉस लगा दिया। एक युवक ने कहा, ‘इस देश में ईसा मसीह ही राजा हैं। हम मैक्सिको या बाहरी दुनिया के अवैध एलियन्‍स को नहीं चाहते हैं।’

भारत-अमेरिका साथ मिलकर करेंगे महात्मा गांधी पर अध्ययन पर काम

उन्‍होंने काफी मशक्‍कत करने के बाद इस बेहद वजनी खंभे को उखाड़ फेंका। इसके बाद इन युवकों ने वहां पर लकड़ी का क्रॉस लगा दिया। इसके ‘जीत’ के बाद युवकों ने फोटो भी खिंचवाई। इसके बाद उन्‍होंने धातु के खंभे को रस्‍सी से बांधा और उसे पहाड़ी के नीचे ढकेल दिया।

धातु के खंभे को पहाड़ से नीचे गिराने के बाद एक युवक ने कहा, ‘यह सीखने वाला अनुभव था। कोई भी अरेस्‍ट नहीं हुआ….यह ठीक था क्‍योंकि यह मजेदार था।’ इन युवकों ने युद्ध के दौरान पहने जाने वाले हेल्‍मेट पहन रखे थे और उनके पास रात में देखने वाले चश्‍मे भी थे।

Exit mobile version