YouTube में आये इस error के वजह से दुनियाभर में मची खलबली

- in Tech/Gadgets
YouTube

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने तथा वीडियो शेयरिंग वेबसाइट के तौर पर पूरी दुनिया में फेमस यूट्यूब डाउन हो गया है। भारत ही नहीं, बल्कि YouTube पूरी दूनिया भर में डाउन हो गया है और इसकी वजह से यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- Alert! अगले 48 घंटों तक दुनियाभर में ठप रहेगा Internet 

YouTube में आई  इस समस्या के वजह से यूजर्स न तो वीडियो देख पा रहे हैं और न ही किसी से शेयर कर पा रहे हैं। YouTube यूजर्स सोशल मीडिया पर Error का स्क्रीनशॉट डाल कर अपनी परेशानी सामने रख रहे हैं। अगर आप YouTube पर वीडियो देखने के लिए क्लिक करेंगे तो आपको भी इसी तरह का Error दिखाई देगा।

समाचार एजेंसी ने इस बात की जानकारी दी है कि यूट्यूब पूरी दुनिया भर में डाउन है। हालांकि, जब हमने भी यूट्यूब पर वीडियो को प्ले करने की कोशिश की तो वीडियो प्ले नहीं हो पाया। हालांकि, अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि यूट्यूब में ये समस्या कब तक रहेगी और कब तक इसको ठीक किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:- इस त्योहारी सीज़न सिर्फ 4,999 रुपए में घर ले जाए शानदार iPhone 

हालांकि, परेशानी सामने आने के बाद यूट्यूब ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर कर कहा, ‘यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को लेकर आपकी रिपोर्ट्स के लिए धन्यवाद। हम इस समस्या को दूर करने के लिए कार्य कर रहे हैं। समस्या दूर होने पर आपको सूचना दे दी जाएगी। इस समस्या की वजह से आपको होने वाली दिक्कत के लिए हम माफी चाहते हैं।’


दरअसल, यह एक अमेरिकन वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है जिसका मुख्यालय सैन ब्रूनो, कैलिफ़ोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स में स्थित है। फरवरी 2005 में यह सर्विस पहले PayPal में काम करने वाले तीन लोगों द्वारा बनायी गयी थी। इसके अलावा, यूट्यूब एक साझा वेबसाइट (video sharing) है जहाँ उपयोगकर्ता वेबसाइट पर वीडियो देख सकता है, रेटिंग दे सकता है, Comments छोड़ सकता है और वीडियो क्लिप शेयर भी कर सकता है।

loading...
Loading...

You may also like

हर कोई फ़िदा है HONOR के इस फोन पर, कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स

आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे