Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फ्रांस के राष्ट्रपति की इस्लाम पर विवादित टिप्पणी पर जाकिर नाइक ने कही ये बात

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   कुछ दिनों पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इस्लाम धर्मं पर एक विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बार पूरे विश्व में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. उन्होंने कहा था कि ‘इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट में है.’ राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयानों से कई मुस्लिम देश नाराज है. कई अरब देशों ने फ़्रांस के सामानों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है.

देश में कोरोना रिकवरी रेट 91 प्रतिशत के पार, सक्रिय मामले छ लाख के नीचे

अब जाकिर नाइक ने भी इस्लाम के लिए आगे खड़े होकर राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की कड़ी आलोचना की है. अपने एक बयान में उन्होंने लिखा है, ‘… लेकिन अल्लाह के दूत को गाली देने वालों को एक दर्दनाक सजा मिलेगी (…But Those who abuse the messenger of allah will have a painful punishment)’. जाकिर ने पहले सोशल मीडिया पर फ्रांस के प्रोडक्ट्स को बायकॉट करने की अपील की थी.

जाकिर नाइक पर भारत में भी लोगों को भड़काने के आरोप लगते रहे हैं. कई एजेंसियों के मुताबिक, भारत में कई लोग जाकिर के भाषणों से रेडिक्लाइज हुए हैं.

इस्लाम धर्म के आख़िरी पैग़ंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने वाले फ़्रांस के एक शिक्षक की हत्या के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयानों ने कई मुस्लिम देशों को नाराज़ कर दिया है. कुवैत, जॉर्डन और क़तर की कुछ दुकानों से फ़्रांस के सामान हटा दिए गए हैं. वहीं लीबिया, सीरिया और ग़ज़ा पट्टी में फ़्रांस के ख़िलाफ़ प्रदर्शन हुए हैं.

फ़्रांस के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ‘बहिष्कार की बेबुनियाद’ बातें अल्पसंख्यक समुदाय का सिर्फ़ एक कट्टर तबक़ा ही कर रहा है.

Exit mobile version