Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आवाज से ही लोगों के दिलों तक पहुंचने वाले जुबिन आज अपना जन्मदिन मना रहे

Zubin, who reached people's hearts through voice, is celebrating his birthday today.

Zubin, who reached people's hearts through voice, is celebrating his birthday today.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर किसी का अपना एक फेवरेट सिंगर भी होता है। अगर किशोर कुमार और मोहम्मद रफी जैसे गायकों को छोड़ दिया जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में हर साल हज़ारों की तादाद में गायक आते हैं लेकिन कुछ ही हैं जो अपनी पहचान बना पाते हैं। अब ऐसे ही एक सिंगर हैं जुबिन नौटियाल जिनकी आवाज हर किसी की फेवरेट बन चुकी है।

भारतीय पार्श्व गायक जुबिन नौटियाल आज 14 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जुबिन के पिता का नाम राम शरण नौटियाल, है जो उत्तराखंड में एक व्यापारी और राजनीतिज्ञ हैं और माता का नाम नीना नौटियाल है यह एक व्यवसायी और एक गृहिणी हैं। जुबिन ने गिटार, पियानो, हारमोनियम और ड्रम जैसे वाद्ययंत्र बजाना भी सीखा 18 साल की उम्र तक, जुबिन अपने गृहनगर देहरादून में एक गायक के रूप में विख्यात थे उन्होंने कई कार्यक्रमों में लाइव प्रदर्शन किया और कई चैरिटी को अपना समर्थन दिया। 2011 में, जुबिन ने टेलीविजन संगीत रियलिटी शो एक्स फैक्टर में भाग लिया, जहां वे शीर्ष 25 प्रतिभागियों में शामिल हुए।

अभिनेता और राजनेता किरण खेर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही

जुबिन ने भारतीय संगीत उद्योग में अपनी शुरुआत फिल्म सोनाली केबल 2014 के गीत “एक मुलकात” से की , जो हिट रही। 2015 में, उन्होंने बजरंगी भाईजान के लिए हे जिंदगी ‘, जज्बा के लिए आ बंदेया’, बरखा के लिए तू इतनी खूबसूरत है रीलोडेड ‘ और श्रेया घोषाल के लिए किस किसको प्यार करूं के लिए गाना गाया। उन्होंने तेलुगू Sarrainodu के संगीत निर्देशन में एस थमान और फिल्म ‘आशिकी’ में बंगाली से अपनी कैरियर की शुरुआत।

 

Exit mobile version