Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीरम इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर से ठगी, अदार पूनावाला के नाम पर हड़पे 1 करोड़

Adar Poonawala

Adar Poonawala

पुणे। कोरोना वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के एक डायरेक्टर के साथ 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी हुई है। बड़ी बात ये है कि ठगी करने वाले धोखेबाज व्यक्ति ने खुद को अदार पूनावाला (Adar Poonawala) बताकर इसे अंजाम दिया।

अदार पूनावाला (Adar Poonawala), सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ हैं। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन मैन्युफैक्चरर कंपनी है। कोरोना काल में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का नाम काफी पॉपुलर हुआ था, क्योंकि दुनिया के अधिकतर इलाकों में तेजी से कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए कंपनी ने काफी काम किया था।

इस घटना को लेकर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि धोखेबाज व्यक्ति ने कंपनी के डायरेक्टर सतीश देशपांडे को व्हाट्सएप मैसेज भेजा। उसने खुद को अदार पूनावाला बताया और सतीश देशपांडे से 1,01,01,554 रुपये ठग लिए। सतीश कंपनी के टॉप अधिकारियों में शामिल हैं।

गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पुणे में बूंद गार्डन पुलिस थाने में इसे लेकर मामला दर्ज किया गया है। सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर प्रताप मंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक ये घटना इसी हफ्ते बुधवार और गुरुवार के बीच हुई है।

Exit mobile version