Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कनाडा, मेक्‍सिको से अमेरिका में आने वाले यात्रियों पर 21 जनवरी तक रोक

हवाई यात्रा

हवाई यात्रा

वाशिंगटन। अमेरिका ने दूसरे देशों के लिए गैर जरूरी यात्रा प्रतिबंधों की अवधि को 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए होमलैंड सिक्‍योरिटी सेक्रेटरी चाड वोल्‍फ ने इस फैसले का ऐलान किया। कोविड-संक्रमण को फैलने से रोकने के क्रम में अमेरिका, मेक्‍सिको और कनाडा अनावश्‍यक यात्रा प्रतिबंधों को 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

100 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं Reliance Jio के ये प्लान, मिलेगा का बेनिफिट

बता दें कि अमेरिका, कनाडा और मेक्‍सिको तीनों देशों में कोविड-19 महामारी का प्रकोप काफी अधिक बढ़ गया है। उन्होंने कहा,’हम मेक्‍सिको और कनाडा के साथ आवश्‍यक व्यापार और यात्राओं को जारी रख रहे हैं लेकिन देश की जनता को कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए उनकी यात्राओं को रोक रहे हैं।’ सीमा पर लगी रोक पहली बार कोविड-19 संक्रमण फैलने के बाद 21 मार्च को लागू किए गए थे। इस बीच कनाडा और अमेरिका के बीच की सीमा पर लागू प्रतिबंधों को हर माह आगे बढ़ाया गया।

उत्तराखंड : महिला और बाल विकास राज्य मंत्री रेखा आर्य कोरोना पॉजिटिव

कनाडा में भी अमेरिका के लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। यह रोक 21 दिसंबर को खत्‍म होने वाली थी लेकिन अब संक्रमण का हाल देखते हुए एक माह और इस रोक को बढ़ा दिया गया है। इसके बारे में मेक्‍सिको के विदेश मंत्रालय की ओर से भी पुष्‍टि की गई। यह रोक 21 जनवरी, 2021 की रात 11.59 बजे तक लागू किया गया है। इसमें केवल उन लोगों को छूट दी जाएगी जो सीमा पार से अपनी ड्यूटी करने, पढ़ाई या चिकित्‍सा कारणों से आते हैं।

Exit mobile version